Lightning Strike in Rajasthan: Rajasthan में फिर गिरी बिजली, 4 लोगों की मौत
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Lightning Strike in Rajasthan: Rajasthan में फिर गिरी बिजली, 4 लोगों की मौत

Rajasthan में फिर गिरी बिजली, 4 लोगों की मौत, आज देश के कई हिस्सों में ऑरेंज अलर्ट, फिर हो सकता है वज्रपात

Lightning Strike in Rajasthan

नई दिल्ली | मानसून 2021 (Monsoon 2021) के सक्रिय होते ही बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। सोमवार को भी देश के कई हिस्सों में बादल जमकर बरसे। राजस्थान में सोमवार को भी आकाशीय बिजली (Lightning Strike in Rajasthan) ने कहर बरपाया जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। राजस्थान में आकाशीय बिजली गिरने की घटना के बाद मौसम विभाग ने एक बार फिर से मंगलवार के लिये राजस्थान और जम्मू-कश्मीर में गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र और असम में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है साथ ही कई जगहों पर बिजली गिरने की चेतावनी भी दी है। 

Weather Update

Lightning Strike in Rajasthan: राजस्थान में 3 दिन भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, फिर गिरेगी बिजली 

मानसून के फिर से सक्रिय होते ही राजस्थान के कई जिलों में बारिश का दौर चल पड़ा है। राजस्थान में सोमवार को भी आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। राज्य में जोधपुर में दो महिलाओं और शेखावाटी में एक युवती और एक किशोर की मौत वज्रपात से हो गई। मौसम विभाग ने राज्य में अगले तीन दिन 23 जिलों में आरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं कुछ जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की भी चेतावनी दी है। मंगलवार को जयपुर सहित कई जिलों में बारिश होगी और बिजली गिरने (Lightning Strike Rajasthan) की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

Lightning Fall in Rajasthan

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में Covid 19 से अबतक की सबसे बड़ी राहत, 24 घंटे में सिर्फ 33 केस, एक भी मौत नहीं

हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश
उत्तराखंड और हिमाचल में तो भारी बारिश ने तबाही मचा दी। हिमाचल में भागसू नाग में बादल फटने से बाढ़ के हालत हो गए। कई गाड़ियां पानी में बह गई। कई होटलों को भारी नुकसान हुआ है। चारों ओर पानी के साथ पहाड़ों से आया मलबा फैल गया है। वहीं उत्तराखंड में भारी बारिश ने बद्रीनाथ जी हाईवे को बंद कर दिया। कई नदियों में उफान आ गया। वहीं दूसरी ओर बिहार के कई इलाकों में भी बाढ़ के हालात अभी भी बने हुए है।

Cloud Burst in Bhagsu

ये भी पढ़ें:- Corona: तीसरी लहर बेहद करीब, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की चेतावनी

दिल्ली में आज हल्की बारिश
देश के अधिकतर हिस्सों में मानसून के छाने के बावजूद राजधानी दिल्ली के लोगों को अभी भी मानसून का इंतजार करना पड़ रहा है। दिल्ली में मानसून को लेकर मौसम विभाग के अभी तक के सभी अनुमान गलत साबित हुए हैं।

rain in mumbai

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow