nayaindia Good News: अगर आप भी यूज करते हैं जियो तो आपको भी होने वाला है ये बड़ा फायदा, मिलेगी ये सुविधा - Naya India
कारोबार | ताजा पोस्ट | देश | पते की बात| नया इंडिया|

Good News: अगर आप भी यूज करते हैं जियो तो आपको भी होने वाला है ये बड़ा फायदा, मिलेगी ये सुविधा

New Delhi : कोरोना काल में लॉकडाउन के कारण लोगों की जेब भी बहुत असर पड़ा है. कई लोगों की नौकरियां छूट गयीं तो कई ऐसे लोग हैं जिनके पास फोन तो है लेकिन फोन पर बात करने के लिए बैलेंस नहीं है. कोरोना के कारण उत्पन्न हुई इन परिस्थितयों में अब जियो ने लोगों को राहत देने का प्रयास किया है. निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने कहा है कि वह कोरोना काल के दौरान अपने ग्राहकों को हर महीने 300 मिनट, यानी रोजाना दस मिनट, की मुफ्त काल करने की सुविधा उपलब्ध करायेगी. कंपनी इसके लिये रिलायंस फाउंडेशन के साथ काम कर रही है. कंपनी ने एक बयान में इसकी जानकारी देते हुए कहा कि कोराना महामारी और लॉकडाउन के चलते उसके जो ग्राहक रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं उन्हें यह सुविधा दी जायेगी. कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच ग्राहकों को मुफ्त टाकटाइम की सुविधा की घोषणा करने वाली रिलायंस जियो पहली कंपनी बन गयी है.

महामारी के समय में लोगों को ना हो परेशानी

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि महामारी के दौरान कंपनी यह सुनिश्चित करना चाहती है कि समाज के वंचित तबके को भी मोबाइल सुविधा मिलती रहे. देश के अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन लगा है, लोग घरों में कैद हैं. ऐसे में मोबाइल रिचार्ज कराना मुश्किल हो गया. खासकर हाशिए पर रह रहे लोगों के लिए यह बेहद कठिन काम है. रिलायंस जियो ने ग्राहकों को इस दुविधा से निकालने के लिए ही यह पेशकश की है. कंपनी ने कहा है कि जो जियोफोन ग्राहक रिचार्ज कर सकते हैं उनके लिए भी रिलायंस जियो के पास एक विशेष प्लान है. जियोफोन के प्रत्येक रिचार्ज पर कंपनी उसी कीमत का एक अतिरिक्त प्लान मुफ्त देगी. यानी अगर जियोफोन ग्राहक 75 रु का 28 दिनों की वैद्यता का रिचार्ज करता है तो उसे 75 वाला ही एक और प्लान मुफ्त में मिलेगा, जिसे ग्राहक पहला रिचार्ज खत्म होने के बाद इस्तेमाल कर सकेंगे.

इसे भी पढें- Corona Vaccine : कोवैक्सीन, कोविशील्ड या फिर स्पुतनिक-वी..किसमें कितना है दम, आइये जानते है..

सोशल मीडिया में जियो के इस कदम की हो रही है जमकर सराहना

जियो के इस एलान के बाद से सोशल मीडिया में जैसे मीम्स की बाढ़ आ गयी. लोगों का कहना है कि महामारी के समय में लोगों को जियो अपनी ओर से राहत प्रदान कर रहा है. लोग सोशल मीडिया में जियो के इस इनिशियेट की जमकर सराहना कर रहे हैं . बता दें कि जियो अपने आप में पहली टेलीकॉम कम्पनी बन गई है जो लोगों को इस तरह से राहत पहुंचाने का काम कर रही है. भारत सरकार द्वारा संचालित BSNL द्वारा भी लोगों को इस महामारी के दौर में राहत देने के लिए कोई पहल नहीं की गई है.

इसे भी पढें- kinda weird : ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के बाद आई एक और आफत..आसमान से होने लगी चूहों की बारिश..

Leave a comment

Your email address will not be published.

18 − four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हेमंत को जीवनदान या उनकी अपनी रणनीति?
हेमंत को जीवनदान या उनकी अपनी रणनीति?