nayaindia मप्र में किसानों के भुगतान से कर्ज की राशि न काटी जाए : कमलनाथ - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

मप्र में किसानों के भुगतान से कर्ज की राशि न काटी जाए : कमलनाथ

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने राज्य में जारी गेहूं खरीदी की राशि में से सहकारी समितियों द्वारा ऋण राशि की कटौती पर एतराज जताया है।

उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर ऋण कटौती पर रोक लगाए जाने की मांग की है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है।

इसमें उन्होंने कहा कि वर्तमान में समर्थन मूल्य पर उपार्जन केंद्रों पर किसानों से गेहूं की खरीदी की जा रही है। किसानों को जिस राशि का भुगतान किया जाना है,उसमें से सहकारी समितियों द्वारा ऋण राशि की कटौती की जा रही है।

उन्होंने आगे लिखा, एक तो देरी से गेहूं की खरीदी प्रारंभ हुई है, हर रोज कुछ ही किसानों की खरीदी हो पा रही है और किसान को कई दिन के इंतजार के बाद गेहूं बेचने का मौका मिल रहा है। जब राशि मिलने की स्थिति बन रही है तब सहकारी समितियां ऋण की बकाया राशि की कटौती कर रही हैं इससे किसानों में रोष व्याप्त है।

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा है कि इस समय किसानों को सहयोग और राहत की आवश्यकता है, इसलिए किसानों से ऋण की राशि की वसूली न किया जाए। इस संदर्भ में सरकार की ओर से जल्दी ही निर्देश जारी किए जाएं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

15 − 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राष्ट्रपति चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी
राष्ट्रपति चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारी