Corona Alert: सावधान ! चीन के दक्षिण के इलाकों में एक बार फिर से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण  - Naya India
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश | विदेश| नया इंडिया|

Corona Alert: सावधान ! चीन के दक्षिण के इलाकों में एक बार फिर से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण 

New Delhi: भारत में कोरोना के मामले अब कम होने लगे हैं. देश में 50 दिनों के बाद कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड कमी देखी गई है.  लेकिन एक बार फिर से कोरोना के उत्पत्ति वाले देश चीन में कोरोना के मामलों में लगातार बढोतरी देखने को मिल रही है. इस खबर पर दुनिया भर के देशों ने आंखें लगाई हुई हैं. इसके पीछे का कारण भी है कि चीन की सरकार ने लगातार कोरोना की वैक्सीन अपने नागरिकों को लगवाई हैं. इसके बाद भी कोरोना के बढ़ते मामले विश्व के लिए चिंता का कारण बन सकता है. जानकारी के अनुसार चीन के ग्वांग्डोंग(Guangdong) प्रांत में एक बार फिर से कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. चीन की मीडिया में भी देश के दक्षिणी इलाके में कोरोना वायरस के अचानक बढ़ने की सूचना दिखाई जा रही है.

नये मामलों को देखते हुए लगाया गया लॉक़डाउन

चीन की सरकार इस बार पहले से कोरोना के संक्रमण के फैलाव को लेकर काफी सतर्क नजर आ रही है. यहीं कारण है कि 30 मई को ग्वांगडोंग राज्य की राजधानी ग्वांगझू में कोरोना वायरस के 20 नए मामले सामने आने के बाद यहां के अधिकारियों ने इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया था. इसके बाद भी  आज यहां  कोरोना वायरस के 27 नए मामले सामने आ गए. हालांकि चीन से जारी किया गये इन आंकड़ों में बताया गया है कि  इनमें से 20 मामले स्थानीय लोगों के थे  और बाकि के 7 मामले बाहर के लोगों के थे जो हाल में ही चीन लौटे थे.

इसे भी पढें- सावधान! कोरोना से ठीक होने के 6 हफ्ते बाद तक ना कराएं सर्जरी

भारत में पाए गये वैरिएंट की हुई पुष्टि

चीन से प्रकाशित होने वाले  ग्लोबल टाइम्स अखबार के अनुसार चीन में एक बार फिर से कोरोना अपने पांव पसार रहा है. 1.5 करोड़ की आबादी वाले ग्वांगझोऊ के स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि इन इलाकों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा और यहीं कारण है कि शहर के लिवान जिले में रहने वाले लोगों की जांच का आदेश दिया गया है. इसके साथ ही बाजारों, चाइल्ड केयर सेंटर और मनोरंजन स्थलों पर एक बार फिर से पाबंदियां लगा दी गई हैं.  हालात  को काबू में रखने के लिए चीन के दक्षिणी इलाके के  रेस्तरां और स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है.  कोरोना के मामलों को देखते हुए कहा जै रहा है कि इन इलाकों से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगाया गया है. ग्वांगझोऊ में नए मामलों के पीछे का कारण एक 75 वषर्षीय बुजुर्ग को बताया जा रहा है.  इस बुजुर्ग में 21 मई को नए वैरिएंट की पुष्टि हुई थी, जो वैरिएंट सबसे पहले भारत में पाया गया था.

इसे भी पढें-  CBSE 12th Exam 2021: 12वीं के विद्यार्थियों के लिए आज बड़ा दिन, SC में शुरू हुई सुनवाई

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छत्तीसगढ़: कोरोना के चलते सरकारी कार्यालयों में भी वर्क फ्रॉम होम
छत्तीसगढ़: कोरोना के चलते सरकारी कार्यालयों में भी वर्क फ्रॉम होम