nayaindia ईरान में 2 सप्ताह के लिए लॉकडाउन - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

ईरान में 2 सप्ताह के लिए लॉकडाउन

तेहरान। ईरान में ताजा कोरोनोवायरस मामलों और मौतों की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि के कारण, देश में शनिवार से दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन लग रहा है।

प्रेस टीवी के मुताबिक, नए लॉकडाउन के अंतर्गत, राजधानी तेहरान सहित 150 रेड-अलर्ट शहरों से यात्रा करना दो सप्ताह के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा और हर रोज रात 9 बजे से लेकर अल सुबह 4 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

इस पहल में रेड जोन्स में एक तिहाई सरकारी कर्मचारियों की उपस्थिति की भी आवश्यकता है।

उच्च-जोखिम वाले शहरों के लिए गैर-आवश्यक यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि नए नियमों को सख्ती से लागू किया जाएगा और उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। मंत्रालय ने कहा कि ताजा मामलों और मौतों की संख्या में दो महीने से कम समय में चार गुना वृद्धि हुई है, जिसके कारण लॉकडाउन लगाना पड़ रहा है।

पिछले हफ्ते, दैनिक संक्रमणों की संख्या 13,000 के आंकड़े को पार कर गई और उस आंकड़े के आसपास मंडरा रही है जबकि मरने वालों की संख्या भी 500 के निशान के करीब पहुंच रही है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि अगले दो सप्ताह महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई के दौरान महत्वपूर्ण हैं। ईरान में शनिवार तक कोरोना के कुल 828,377 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 43,896 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 + 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में खड़गे की एकतरफा जीत निश्चित
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में खड़गे की एकतरफा जीत निश्चित