खतरनाक हो रहा Corona, Lockdown की आहट, Delhi में स्कूल बंद, छत्तीसगढ़—पंजाब में परीक्षाएं स्थगित - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

खतरनाक हो रहा Corona, Lockdown की आहट, Delhi में स्कूल बंद, छत्तीसगढ़—पंजाब में परीक्षाएं स्थगित

नयी दिल्ली | पूरे देश में कोरोना वायरस खतरनाक होता जा रहा है। आशंकित मजदूर अब पलायन करने लगे हैं। दिल्ली हो या मुम्बई, बैंगलोर हो या कोलकाता, सभी जगह हालात भयावह नजर आने लगे हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने शहर के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। इन आदेशों के बाद इस संबंध में घोषणा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा, “कोविड के बढ़ते मामलों के कारण, दिल्ली में सभी स्कूलों (सरकारी, निजी) को अगले आदेश तक सभी वर्गों के लिए बंद किया जा रहा है।”

इसे भी पढ़ें –Prince Philip NO More : 100वां जन्मदिन मनाने से पहले ही ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप की मौत

आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले कुछ हफ्तों से नए कोविड -19 मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को, शहर ने 7437 नए कोविड -19 मामले सामने आए, जो इस वर्ष एक दिन में सबसे अधिक मामले थे।

इसे भी पढ़ें – Uttar Pradesh : 3 महिलाओं को कोविड वैक्सीन की जगह दिया एंटी-रेबीज वैक्सीन, सावधान आपके साथ भी हो सकती है घटना

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के अनुसार 20 से 45 साल के लोगों में फैलने वाले कोरोनावायरस ने चिंताएं बढ़ा दी हैं। उन्होंने कहा कि युवा भले ही इससे ज्यादा प्रभावित न हों लेकिन यह घर में बुजुर्गों के लिए खतरा पैदा कर सकता है। इसलिए, टीकाकरण अब सभी उम्र के लिए उपलब्ध कराया जाना चाहिए। शहर में कोविड -19 मामलों को देखते हुए, दिल्ली सरकार ने 6 अप्रैल को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है।

Must Read : Rajasthan में Lockdown की आहट: जिलों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की कड़ाई से पालना के दिए निर्देश

बस स्टैंड पर जुटने लगी है भीड़
कोरोना मामलों के मद्देनजर देशभर में एक बार फिर विभिन्न राज्यों में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। इसी बीच लोगों की अपने-अपने घर जाने के लिए बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर भीड़ जुटने लगी है।

Latest News

संसद के हंगामे पर विपक्ष से खफा हुए पीएम मोदी, कहा- मानसिकता को जनता के सामने लाना जरूरी
देश | rahul kumar - July 27,2021
PM Modi On Opposition Party : संसद के मानसून सत्र की शुरू हो गया है और हर रोज एक नया हंगामा देखने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});