• डाउनलोड ऐप
Monday, April 19, 2021
No menu items!
spot_img

राजस्थान में अब यहां लाॅकडाउन की आहट! कलेक्टर ने ली बैठक

Must Read

जयपुर। कोरोना संक्रमण ( Coronavirus ) ने एक बार फिर से देश में पिछले साल की तरह माहौल बना दिया है। बढ़ते कोरोना संक्रमण ( Corona ) ने कई राज्यों में मिनी लाॅकडाउन, नाइट कर्फ्यू लगवा दिया है। छत्तीसगढ़ के रायपुर में तो पूर्ण लाॅकडाउन ( Lockdown ) लगा दिया गया है। ऐसे ही कुछ हालात अब राजस्थान में भी बनते नजर आ रहे हैं। राजस्थान में भी कोरोना ( Coronavirus in Rajasthan ) लगातार काबू होता जा रहा हैं। इसी सिलसिले में राजधानी जयपुर में जिला प्रशासन ने संक्रमण को रोकने और वैक्सीनेशन को लेकर समाज में जागरूकता लाने के लिए धर्मगुरुओं के साथ बैठक की है। कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने धर्मगुरुओं से आम-अवाम को वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक करने और धर्मिक स्थलों पर गाइडलाइन की पालना करने का आग्रह किया। बैठक में नेहरा ने साफ संकेत दे दिए है कि कोविड संक्रमित मरीजो का आंकड़ा देखते हुए हम फिर से लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहे हैं। अगर जरूरत पड़ी तो लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:- Rajasthan IAS Transfer List बदले 67 आईएएस, आठ जिलों के कलक्टर भी बदल दिए गहलोत सरकार ने, देखें सूची

कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने सभी धर्मगुरुओं से लोगों को वैक्सीनेशन सहित कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करने की अपील की। साथ में धार्मिक स्थलों पर जागरूकता के फ्लैग्स लगाने को लेकर भी आग्रह किया।

यह भी पढ़ें:- हर दिन नए रिकाॅर्ड बना रहा कोरोना, देश में अब 24 घंटे में सामने आए इतने ज्यादा मामले

कोरोना वेक्सीनेशन को लेकर लोगों में जागरूकता लाने और प्रचार-प्रसार करने की जिम्मेदारी भी शहर के धर्मगुरूओं ने ली। नेहरा ने सभी धर्मगुरूओं से आग्रह कर कहा कि आने वाले दिनों में तीज-त्यौहार आ रहे हैं। ऐसे में कोरोना के इस दौर में सभी समुदायों में त्योहारों की खुशी छाई रहे। सभी इस बात पर एकमत हैं कि त्योहार परंपरागत तरीके से मनाएं, लेकिन इनमें कोरोना गाइड लाइन का पालन अनिवार्य रूप से हो, ताकि हम सुरक्षित रहें।

यह भी पढ़ें:-  Rajasthan सरकार का नया फरमान, नहीं रोक पाए बाल विवाह तो एसडीएम पर गाज

धर्मगुरूओं ने कहा कि जान की हिफाजत करना सबसे बड़ा धर्म है। मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे और चर्च के धर्मगुरु पूजा अर्चना के लिए आने वाले लोगों को कोरोना वायरस के संबंध में जागरूक करेंगे और उन्हें मंदिर आदि स्थानों पर न आकर घर में ही पूजा अर्चना करने की सलाह भी देंगे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

ज्यादा बड़ी लड़ाई बंगाल की है!

सब लोग पूछ रहे हैं कि प्रधानमंत्री कोरोना वायरस से लड़ाई पर ध्यान क्यों नहीं दे रहे हैं? क्यों...

More Articles Like This