बेल्जियम में सोमवार से लागू होगा लॉकडाउन - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

बेल्जियम में सोमवार से लागू होगा लॉकडाउन

ब्रसेल्स। बेल्जियम सरकार ने घोषणा की है कि देश में सोमवार से राष्ट्रीय लॉकडाउन लागू किया जाएगा। यूरोप के इस देश में कोविड-19 संक्रमण दर सबसे अधिक होने की सूचना मिलने के बाद यह फैसला लिया गया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, नए लॉकडाउन के तहत गैर-आवश्यक दुकानें और हेयर सैलून जैसी व्यक्तिगत सेवाएं प्रदान करने वाले व्यवसाय दिसंबर के मध्य तक बेल्जियम भर में बंद रहेंगे।

वहीं सार्वजनिक स्थानों पर सभाएं अधिकतम चार लोगों तक सीमित रहेंगी। सुपर मार्केट्स को सिर्फ आवश्यक सामान बेचने की अनुमति होगी।

परिवारों को सिर्फ एक आगंतुक आमंत्रित करने की अनुमति होगी और रात के दौरान कर्फ्यू के उपाय और रेस्तरां बंद रखना जारी रहेगा।स्वास्थ्य मंत्री फ्रैंक वांडेनब्रुक ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि नया लॉकडाउन लोगों को आइसोलेशन में नहीं डुबोएगा।

बीबीसी ने वांडेनब्रुक के बयान का हवाला देते हुए कहा, हालांकि यह लॉकडाउन है, लेकिन यह लॉकडाउन कारखानों को संचालित करने की अनुमति देता है और स्कूलों को सावधानीपूर्वक खोलने की अनुमति देगा।

इस साल की शुरुआत में पहली कोविड-19 लहर में बेल्जियम को दुनिया में सबसे अधिक मृत्युदर का सामना करना पड़ा। यूरोपियन सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल के अनुसार, पिछले दो सप्ताह में देश में 1,600 नए मामले और प्रति 100,000 लोगों में 8.4 मौतें दर्ज की गई हैं। बेल्जियम में शनिवार को कुल मामले बढ़कर 412,314 हो गए, जबकि मौतों का आंकड़ा 11,452 रहा।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *