nayaindia Lookout notice against Nupur नूपुर के खिलाफ लुकआउट नोटिस
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| Lookout notice against Nupur नूपुर के खिलाफ लुकआउट नोटिस

नूपुर के खिलाफ लुकआउट नोटिस

कोलकाता। पैगंबर मोहम्मद पर अपमानजनक टिप्पणी के मामले में भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। सुप्रीम कोर्ट की तीखी टिप्पणी के बाद अब कोलकाता पुलिस ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादित टिप्पणी के मामले में आरोपी नूपुर शर्मा लगातार चौथी बार पुलिस के सामने पेश नहीं हुईं। उसके बाद पुलिस ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया।

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हिंसा हुई थी। बहरहाल, एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि नूपुर एमहर्स्ट स्ट्रीट और नारकेलडांगा पुलिस थानों के अधिकारियों की ओर से जारी समन पर उपस्थित नहीं हुईं। पुलिस अधिकारी ने कहा- कई बार तलब किए जाने के बावजूद हमारे अधिकारियों के सामने पेश नहीं होने के बाद आज लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

उन्होंने कहा कि दोनों थानों की ओर से दो-दो बार तलब किया गया था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि एमहर्स्ट स्ट्रीट और नारकेलडांगा पुलिस थानों ने पिछले महीने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद उन्हें अलग-अलग तलब किया था। कुछ और राज्यों में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। इन सभी मुकदमों को दिल्ली ट्रांसफर कराने के लिए वे सुप्रीम कोर्ट गई थीं, जहां अदालत ने उनके ऊपर तीखी टिप्पणियां कीं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

19 + seven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मानवीयता से समानता और आजादी
मानवीयता से समानता और आजादी