nayaindia corona update case: दिल्ली में सबसे कम केस - Naya India corona update case
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%% %%sitename%% corona update case

corona update case: दिल्ली में सबसे कम केस

India Coronavirus Today

corona update case नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को सिर्फ 54 नए केसेज आए और दो लोगों की मौत हुई। दिल्ली में सोमवार को संक्रमण दर 0.09 फीसदी थी। यह वायरस का संक्रमण शुरू होने के बाद सबसे न्यूनतम संक्रमण दर है। कोरोना की दूसरी लहर के पीक के समय दिल्ली में संक्रमण दर 36 फीसदी पहुंच गई थी और एक दिन में 30 हजार के करीब केसेज आ रहे थे। दिल्ली में इलाज से ठीक होने वाले मरीजों की दर यानी रिकवरी रेट 98 फीसदी से ऊपर पहुंच गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 912 एक्टिव केस रह गए हैं। राजधानी दिल्ली की तरह देश के कई और राज्यों में भी संक्रमितों की संख्या और संक्रमण की दर दोनों में कमी आ रही है।

देश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या में कमी आ रही है। corona update case सोमवार को देश के करीब 20 राज्यों में 10 से कम लोगों की जान गई है और कई राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों में एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। सोमवार को करीब चार महीने में सबसे कम केसेज आए हैं। देश में कोरोना से संक्रमण की दर दो फीसदी के करीब पहुंच गई है। हालांकि सोमवार को ही भारतीय स्टेट बैंक की ओर से तैयार की गई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में अगस्त से तीसरे हफ्ते में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सितंबर के तीसरे हफ्ते में तीसरी लहर का पीक आएगा। इसके मुताबिक 21 अगस्त से केसेज बढ़ने शुरू हो सकते हैं।

बहरहाल, सोमवार को खबर लिखे जाने तक देश में 24 हजार के करीब केसेज आए थे और पांच सौ के करीब लोगों की मौत हुई थी। सोमवार को संक्रमितों और मरने वालों की संख्या में रिकार्ड गिरावट आई। हालांकि सोमवार को आमतौर पर सबसे कम केसेज आते हैं क्योंकि रविवार को बहुत कम सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जाते हैं। बहरहाल, खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। इनके आंकड़े आने के बाद संक्रमितों की संख्या में थोड़ा इजाफा होगा। सोमवार को राजधानी दिल्ली में 24 घंटे में 54 नए मामले मिले और दो लोगों की मौत हुई। राजस्थान में 55 नए मामले सामने आए और तीन लोगों की मौत हुई।

vaccine

देश के दूसरे सर्वाधिक संक्रमित राज्य केरल में सोमवार को 8,037 नए केसेज आए और 102 लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में सोमवार को 2,848 नए मामले आए और 67 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में 21 सौ नए मामले आए और 26 मरीजों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में 885 नए मामले आए और 18 लोगों की मौत हुई। ओड़िशा में 2,803 नए मामले आए और 52 लोगों की मौत हुई। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में 118 नए मामले आए औऱ छह लोगों की मौत हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + seven =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पाकिस्तान की बदहाली
पाकिस्तान की बदहाली