LPG Cyllender Price Hike : 1000 चुकाने होंगे घरेलू गैस के लिए, सब्सिडी भी सिर्फ
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| LPG Cyllender Price Hike : 1000 चुकाने होंगे घरेलू गैस के लिए, सब्सिडी भी सिर्फ

LPG Cyllender Price Hike : 1000 चुकाने होंगे घरेलू गैस के लिए, सब्सिडी भी सिर्फ इन्हें ही मिलेगी…

LPG Cyllender Price Hike :

नई दिल्ली | LPG Cyllender Price Hike : देश का आम आदमी कोरोना और लोगों से पहले ही तबाह हो चुका है. अब लगातार बढ़ रही महंगाई भी लोगों को परेशान कर रही है. पिछले 6 सालों में घरों में प्रयोग होने वाले रसोई गैस की कीमतें दोगुनी हो गई है. ऐसे में जानकारी मिल रही है कि अब सरकार की ओर से आंतरिक मूल्यांकन कर गैस सिलेंडर के दामों को ₹1000 तक कर सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी सरकार ने अपना पक्ष साफ नहीं रखा है लेकिन गैस कंपनियों के द्वारा यह विकल्प दिया गया है. पिछली बार एक ही महीने में दो बार गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से मामला सुर्खियों में आया था. ऐसे में स्वाभाविक है कि सरकार इसके दामों को बढ़ाने के बजाय विकल्प तलाशने की कोशिश करेगी.

LPG Cyllender Price Hike :

क्या होगा सब्सिडी का ?

LPG Cyllender Price Hike : मौजूदा नियम के अनुसार सब्सिडी के पैसे लोगों के अकाउंट में सीधे आ जाते हैं. लकी ₹1000000 से ज्यादा इनकम वाले लोगों को सब्सिडी का फायदा नहीं दिया जाता. इसके साथ ही लोगों की इच्छा पर भी सब्सिडी को छोड़ा गया है. ऐसे में यदि सिलेंडर के दाम ₹1000 तक बढ़ा दिए जाते हैं तो सरकार के पास दो विकल्प बचेंगे. पहला विकल्प ये है कि सिलेंडर की सप्लाई बिना सब्सिडी के की जाएगी. दूसरा विकल्प ये होगा कि सिर्फ चुनिंदा लोगों को ही सब्सिडी का लाभ दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – COVID vaccine certificate alert! इन देशों में हो रही फर्जी वैक्सीन सर्टिफिकेट की काला बाजारी, कहीं आप तो नहीं है शामिल..पढ़ें रिपोर्ट

LPG Cyllender Price Hike :

इन्हें ही मिलेगा सब्सिडी का लाभ

LPG Cyllender Price Hike : यदि गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाकर ₹1000 कर दिए जाते हैं तो मध्यम वर्गीय परिवार की परेशानी बढ़ने वाली है. अब तक मिल रही जानकारी के अनुसार सरकार अब सिर्फ उज्ज्वला योजना के अंतर्गत बांटे गए गैस सिलेंडर वाले परिवारों को ही सब्सिडी देने की योजना बना रही है. यदि ऐसा होता है तो मध्यम वर्गीय परिवार को बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा. बता दें कि 2021 के सितंबर तक सिलेंडर के दाम में ₹190.50 पैसे तक की बढ़ोतरी हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें- Digvijay Singh ने कहा 2028 तक बराबर होंगे हिंदू- मुस्लिम, जातिगत राजनीति करने वालों की दुकानें होंगी बंद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
AbuDabi T10 league : पाकिस्तानी अंपायर आलम डार के सर पर लगी बॉल, सब रह गए स्तब्ध…(Watch Video)
AbuDabi T10 league : पाकिस्तानी अंपायर आलम डार के सर पर लगी बॉल, सब रह गए स्तब्ध…(Watch Video)