मप्र के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने मजदूरों को हाथ से पहनाई चप्पल - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

मप्र के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने मजदूरों को हाथ से पहनाई चप्पल

भोपाल। आम तौर पर चुनाव के काल को छोड़कर नेताओं के आगे जनता और खासकर गरीब को दीन-हीन की स्थिति में हाथ जोड़े खड़ा देखा जाता है, मगर आज भोपाल में एक नई तरह की तस्वीर देखने को मिली, जहां भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो से सांसद विष्णु दत्त शर्मा नंगे पैर सड़कों पर चल आगे बढ़ रहे मजदूरों के पैरों में अपने हाथों से चप्पल पहना रहे थे।

देश इन दिनों कोरोना महामारी से जूझ रहा है और रोजगार की तलाश में गए लाखों मजदूर घरों की तरफ लौट रहे हैं। इन मजदूरों के पास खाने के लिए भोजन नहीं है और कई मजदूर तो ऐसे हैं जिनके पैरों में चप्पल तक नहीं है। यह स्थिति हर किसी को द्रवित कर देने वाली है। यही कारण है कि सक्षम लोग अपने अपने स्तर पर इन प्रवासी मजदूरों की मदद में लगे हुए हैं।

भोपाल के बाईपास से हजारों मजदूरों का काफिला गुजर रहा है। इन मजदूरों की मदद के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा अपने अन्य साथियों के साथ वहां जा पहुंचे। शर्मा को इस बात की जानकारी थी कि कई मजदूर ऐसे निकल रहे हैं जिनके पैरों में चप्पल तक नहीं है। यही कारण था कि सैकड़ों जोड़ी जूते-चप्पल लेकर शर्मा वहां जा पहुंचे। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए एक-एक मजदूर के पैर में अपने हाथों से चप्पल और जूते पहनाए। साथ ही खाद्यान्न के पैकेट भी दिए।

जब शर्मा से पूछा कि आखिर उनके मन में मजदूरों के पैरों में चप्पल पहनाने का विचार कैसे आया तो उन्होंने ने कहा, आखिर वे भी इंसान हैं और एक इंसान का धर्म है दूसरे की मदद करना और वही वे कर रहे हैं। भाजपा का लक्ष्य ही समाज के अंतिम व्यक्ति तक राहत और मदद पहुंचाना है और वही कार्यकर्ता कर रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पंजाब में अब 20 फरवरी को मतदान
पंजाब में अब 20 फरवरी को मतदान