Sawan lord Shiva 15 Lakhs : 15 लाख के नोटों से हुआ महादेव का श्रृंगार....
ताजा पोस्ट | देश | लाइफ स्टाइल | धर्म कर्म | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| Sawan lord Shiva 15 Lakhs : 15 लाख के नोटों से हुआ महादेव का श्रृंगार....

15 लाख के नोटों से हुआ महादेव का श्रृंगार, सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं तस्वीरें …

Sawan lord Shiva 15 Lakhs :

भोपाल | Sawan lord Shiva 15 Lakhs : हिंदू धर्म में सावन का अपना ही महत्व है. इस महीने को सनातन धर्म में विश्वास रखने वाले लोग सबसे पवित्र महीने के रूप में मानते हैं. देश के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग तरीके से भगवान शिव की पूजा की जाती है. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से ऐसी तस्वीरें सामने आई है जो अपने आप में अलग है. महादेव को खुश करने के लिए जो तरीका अख्तियार किया गया है वो खास है. बता दें कि भोले बाबा का सिंगार 1500000 रुपए की नोटों से किया गया. भगवान शिव के प्रति आस्था का प्रतिक बनीं ये तस्वीरें सोशल मीडिया में भी तेजी से वायरल हो रही है. इस संबंध में बताया गया कि सावन के प्रत्येक दिन यहां अलग अलग तरीके से महादेव का श्रृंगार किया गया था. यह भी श्रृंगार का ही एक हिस्सा था.

Sawan lord Shiva 15 Lakhs :

सिर्फ नोटों से किया गया श्रृंगार

Sawan lord Shiva 15 Lakhs : 15 लाख रुपए की लागत से किए गए श्रृंगार की चर्चा अब देशभर में हो रही है. श्रृंगार के लिए 50 100 200 500 और 1000 के नोटों का प्रयोग किया गया है. ये तस्वीरें मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गिन्नौरी संकट हरण मंदिर की हैं. मंदिर समिति के सदस्य मुकेश राठौर ने बताया कि 30 लोगों ने मिलकर या धन राशि जुटाई है. उन्होंने बताया कि सबसे बड़ी बात यह है कि श्रृंगार के बाद इन नोटों का गरीबों में वितरण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इससे भगवान शिव का अलग तरीके का सिंगार हो सका साथ ही गरीबों को मदद भी मिल सकेगी.

इसे भी पढ़ें –अफगान के लिए भारत की बड़ी पहल, मौत के मंजर के बीच अफगानियों के लिए शुरू की इमरजेंसी ऑनलाइन वीजा सेवा

Sawan lord Shiva 15 Lakhs :

कोरोना के कारण रखा जा रहा है खास ध्यान

मुकेश राठौर ने बताया कि 15 लाख का श्रृंगार देखने के लिए लोग दूर-दूर से मंदिर पहुंचने लगे. कोरोना गाइडलाइन के कारण ज्यादातर श्रद्धालुओं को मंदिर के बाहर लगे स्क्रीन पर ही बाबा के दर्शन करना पड़ा. उन्होंने बताया कि श्रृंगार देखने के बाद कई लोगों ने अपनी इच्छा से यह दान दिया जिन्हें 1500000 रुपए में मिलाकर सावन महीने के अंत में गरीबों को दान कर दिया जाएगा. उनका कहना है कि दान के लिए विशेष बच्चों का चयन किया गया है जिन्होंने अपने मां-बाप कोरोना की त्रासदी में खोए हैं.

इसे भी पढ़ें –उत्तराखंड हिंदुओं के लिए ‘आध्यात्मिक राजधानी’ होगा, कर्नल अजय कोठियाल सीएम फेस: सीएम केजरीवाल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी में कांग्रेस क्या सिर्फ वोट काटेगी?
यूपी में कांग्रेस क्या सिर्फ वोट काटेगी?