nayaindia Maharashta politics shivsena bjp शिव सेना-भाजपा में जुबानी जंग
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Maharashta politics shivsena bjp शिव सेना-भाजपा में जुबानी जंग

शिव सेना-भाजपा में जुबानी जंग

Maharashta politics shivsena bjp

मुंबई। शिव सेना के प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी पुरानी सहयोगी भाजपा पर तीखा हमला किया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा हमेशा हिंदुत्व का इस्तेमाल सिर्फ सत्ता के लिए करती है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा से गठबंधन करके शिव सेना ने अपने 25 साल बरबाद किए। भाजपा की ओर से इसका जवाब देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि जब शिव सेना नहीं थी तब भी भाजपा थी। उन्होंने कहा कि शिव सेना के जन्म से पहले वे मुबंई में पार्षद थे। Maharashta politics shivsena bjp

इससे पहेल उद्धव ठाकरे ने रविवार को बाल ठाकरे की 96वीं जयंती पर हुए वर्चुअल कार्यक्रम में कहा था कि शिव सेना ने कभी भी सत्ता के लिए हिंदुत्व का इस्तेमाल नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा था कि भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए कमजोर पड़ गया है, क्योंकि अकाली दल और शिव सेना जैसी पुरानी पार्टियां पहले ही इससे अलग हो चुकी हैं। उद्धव ने कहा- हमने भाजपा को उनकी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पूरे दिल से समर्थन किया। हमें उम्मीद थी कि जब भाजपा केंद्र में होगी तो शिव सेना महाराष्ट्र में नेतृत्व करेंगी, लेकिन हमें धोखा दिया गया और हमारे घर में ही खत्म करने की कोशिश की गई, इसलिए हमें गठबंधन तोड़ना पड़ा।

Chief Minister Uddhav Thackeray replied:

Read also आठ राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

उद्धव ने कहा- भाजपा अपनी सुविधा के हिसाब से अपने सहयोगियों का इस्तेमाल करती है और उन्हें छोड़ देती है। भाजपा का मतलब हिंदुत्व नहीं होता। शिव सेना ने भाजपा को छोड़ा है हिंदुत्व को नहीं। उन्होंने कहा- गृह मंत्री अमित शाह ने शिव सेना को अपने बलबूते चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी। हमने ये चुनौती स्वीकार की है। शिव सेना अब महाराष्ट्र के बाहर भी अपना दायरा बढ़ाएगी और राष्ट्रीय भूमिका में आएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ईडी और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है, जो कि ठीक नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

17 + seven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चिंतन शिविर के बाद फिर बढ़ी कांग्रेस की चिंता, अब हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा…
चिंतन शिविर के बाद फिर बढ़ी कांग्रेस की चिंता, अब हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा…