nayaindia Maharashtra Bandh: शिवसेना बंद में झौंकेगी पूरी ताकत
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Maharashtra Bandh: शिवसेना बंद में झौंकेगी पूरी ताकत

Maharashtra Bandh: लखीमपुर हिंसा का असर आज महाराष्ट्र में, शिवसेना बंद में झौंकेगी पूरी ताकत

मुंबई | Maharashtra Bandh: यूपी के लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) का असर आज महाराष्ट्र में दिखाई देगा। लखीमपुर हिंसा के विरोध में विपक्षी पार्टियों ने आज महाराष्ट्र बंद रखने का ऐलान किया है। सत्तारूढ़ महाविकास आघाडी (MVA) के सहयोगी दलों शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस आज महाराष्ट बंद कर इस हिंसा का विरोध जताएगी। बता दें कि, UP के लखीमपुर में 3 अक्टूबर को 4 किसानों सहित 8 लोगों की मौत हो गई थी।

Chief Minister Uddhav Thackeray replied:

शिवसेना बंद में झौंकेगी पूरी ताकत
Maharashtra Bandh: महाराष्ट्र बंद को लेकर शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा है कि उनकी पार्टी बंद में पूरी ताकत से भाग लेगी। वहीं, महाविकास आघाडी ने सभी महाष्ट्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि वे बंद में शामिल हों। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता नागरिकों से मिलकर उनसे बंद में शामिल होने का आग्रह कर रहे हैं। इस बीच, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता राजभवन के बाहर विरोध में ‘मौन व्रत’ करेंगे।

ये भी पढ़ें:- MS Dhoni ने फिर यादगार बना दिया आखिरी ओवर, कोहली को बोलना पड़ा- ‘किंग इज बैक’, अब फाइनल में दिखेगा जलवा

Bharat Bandh farmer protest

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा हो बर्खास्त
लखीमपुर हिंसा पर विरोध जताते हुए NCP के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि, बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने तीन कानून बना कर कृषि उत्पादों की लूट की अनुमति दी है और अब इनके मंत्रियों के रिश्तेदार किसानों (Kisan Andolan) की हत्या कर रहे हैं। MVA की मांग है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त किया जाए।

ये भी पढ़ें:- नहीं रहे पाकिस्तान के परमाणु बम के जनक अब्दुल कादिर खान, इमरान बोले- परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसी के खिलाफ दी सुरक्षा

Maharashtra Bandh:  बता दें कि, लखीमपुर हिंसा (Lakhimpur Violence) मामले में पुलिस ने केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया है। आशीष मिश्रा पर आरोप है कि यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम का विरोध कर रहे किसानों को कुचलने वाले वाहनों में से एक में वह सवार था।

Leave a comment

Your email address will not be published.

12 + 6 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कुर्मी आंदोलन की टाइमिंग अहम
कुर्मी आंदोलन की टाइमिंग अहम