महाराष्ट्र, बिहार में बढ़ा लॉकडाउन

Must Read

मुंबई/पटना। कोरोना वायरस से सर्वाधिक संक्रमित महाराष्ट्र में लॉकडाउन 15 दिन और बढ़ा दिया गया है। अब एक जून तक राज्य में सब कुछ बंद रहेगा। इसके साथ ही राज्य सरकार ने बाहर से आने वाले सभी लोगों के लिए कोरोना की आरटी-पीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। बिहार में भी राज्य सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। बिहार में इसे 10 दिन के लिए बढ़ाया गया है। अब राज्य में 25 मई तक सब कुछ बंद रहेगा।

महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी नए आदेश के मुताबिक, किसी भी माध्यम से राज्य की सीमा में प्रवेश करने वाले व्यक्ति को अपनी निगेटिव कोरोना रिपोर्ट दिखानी होगी। राज्य में संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है लेकिन मरने वालों की संख्या में अपेक्षित कमी नहीं हो रही है। इस लेकर बुधवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में चिंता जाहिर की गई। बुधवार की बैठक में ही लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया था, जिसकी गुरुवार को दिशा-निर्देशों के साथ घोषणा की गई।

उधर बिहार में लॉकडाउन को अब 25 मई तक बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा- हमारी समीक्षा में लॉकडाउन का सकारात्मक असर दिखा है। इसलिए इसे बढ़ाने का फैसला किया गया है। बढ़े हुए लॉकडाउन में शादियों पर और सख्ती की गई है। शादियों में अब 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे। अभी तक बारात में 50 लोग शामिल हो सकते थे। सरकार की ओर से जारी नए निर्देशों के मुताबिक शहरी इलाकों में सुबह छह से 10 बजे तक दुकानें खुलेंगी। गांवों में अब सुबह आठ से 12 बजे तक दुकानें खुलेंगी। किसानों के लिए बीज और खाद की दुकानें सोमवार और गुरुवार को सुबह छह बजे से 10 बजे तक खुलेंगी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Corona Update: संक्रमण की दर पांच फीसदी से नीचे, रिकवरी रेट में लगातार सुधार

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की दर शनिवार को लगातार छठे दिन पांच फीसदी से नीचे...

More Articles Like This