ताजा पोस्ट

महाराष्ट्र: हिंसा की मामलों के बाद अब अमरावती में लगा कर्फ्यू, बदतर हो रहे हैं हालात...

Share
महाराष्ट्र: हिंसा की मामलों के बाद अब अमरावती में लगा कर्फ्यू, बदतर हो रहे हैं हालात...
अमरावती | Maharashtra Violence Amravati Curfew : महाराष्ट्र के अमरावती से लगातार आ रही हिंसा के मामलों के बाद अब कर्फ्यू लगा दिया गया है. बता दें कि शुक्रवार और शनिवार दोनों दिन इलाके में पुलिस पर पथराव के मामले सामने आए थे. अमरावती पुलिस आयुक्तालय की ओर से जारी एक आदेश के अनुसार शहर की सीमा के अंदर कर्फ्यू लगा दिया गया है. पाबंदियों के बारे में ये नहीं कहा गया है कि ये हालात कब तक रहने वाले हैं प्रशासन ने कहा है कि अगले आदेश तक कर्फ्यू जारी रहेगा. कार्यवाहक पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 (1), (2), (3) के तहत आदेश ये जारी किया. प्रशासन ने साफ कर दिया है कि चिकित्सा और आपातकाल को छोड़कर लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. Maharashtra Violence Amravati Curfew :

BJP ने बुलाया था बंद

Maharashtra Violence Amravati Curfew : इसी प्रकार पांच से ज्यादा लोगों के एकत्र होने की इजाजत नहीं दी गई है. बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से कथित तौर पर बुलाया गया था. जिसके बाद शनिवार सुबह उग्र भीड़ ने अमरावती शहर में विभिन्न स्थानों पर पथराव किया और दुकानों में तोड़फोड़ की. जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ी. त्रिपुरा में हुई सांप्रदायिक घटना के विरोध में अमरावती में मुस्लिम संगठनों द्वारा शुक्रवार को आयोजित रैली में हुए पथराव के विरोध में बंद का आह्वान किया गया था. इसे भी पढें- Virat Kohli को तो कप्तानी से हटाना ही था, अफरीदी बोले रोहित शर्मा की कप्तानी जैसी बात नहीं थी…

ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे 8 हजार लोग

Maharashtra Violence Amravati Curfew : प्रशासन की ओर से कहा गया है कि शुक्रवार को 8 हजार से अधिक लोग अमरावती के जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर एक ज्ञापन सौंपने के लिए जमा हुए थे. जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ अत्याचार को रोकने की मांग की गई थी. उन्होंने बताया था कि ज्ञापन सौंपकर जब लोग निकल रहे थे तो कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत चित्रा चौक और कपास बाजार के बीच तीन स्थानों पर पथराव हुआ. कोतवाली पुलिस ने अब तक दंगा समेत विभिन्न आरोपों में 11 प्राथमिकी दर्ज की है और दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसे भी पढें-Uttar Pradesh : शाह ने आजमगढ़ में रखी स्टेट यूनिवर्सिटी की नींव, कहा- उनके लिए JAM का मतलब जिन्ना, आजम खान और मुख्तार है….
Published

और पढ़ें