ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र

Maharashtra सरकार निजी अस्पतालों से वापस लेगी कोरोना वैक्सीन, अब ऐस दी जाएगी लोगों को डोज

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण (Coronavirus in Maharashtra) से देष में हाहाकार मचा हुआ है। सरकारें इसकी चेन तोड़ने के प्रयासों में निरन्तर लगी हुई हैं। केंद्र सरकार और राज्य सरकार इसके खिलाफ लगातार हर संभव कोशिश कर रही है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देष में वैक्सीन के तीसरे चरण की आज से 18 साल की उम्र से अधिक लोगों के लिए टीकाकरण की शुरूआत हो गई है। ऐसे में हर राज्य से वैक्सीन की मांग लगातार बढ़ रही है। महाराष्ट्र में भी कोरोना वैक्सीन को लेकर कुछ ऐसे ही हालात बने हुए है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने वैक्सीन को लेकर एक अहम फैसला लिया है। सरकार ने कहा है कि वह प्राइवेट अस्पतालों को बवअपक-19 वैक्सीन वापस लेगी। सरकार द्वारा संचालित हेल्थ सेंटर के जरिए लोगों को डोज दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:- पूर्व सांसद Mohammad Shahabuddin की कोरोना से मौत की अफवाह उड़ी, तिहाड़ जेल ने नकारा

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि, केंद्र सरकार के आदेशानुसार, महाराष्ट्र सरकार टीकाकरण अभियान के लिए निजी अस्पतालों को दी गई वैक्सीन (COVID 19 Vaccine) को वापस ले रहे है। इन डोज को राज्य सरकार के अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों के जरिये 18 साल से अधिक लोगों को दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:- Corona crisis के बीच Central government ने खोला खजाना, राज्यों को जारी की 8,873 करोड़ की पहली क़िस्त

साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिन्होंने रजिस्ट्रेशन किया है वे ही लोग वैक्सीननेशन सेंटर पर जा सकेंगे। इस व्यवस्था से सभी को डोज मिलेगी और भीड़ से भी बचा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि विनिर्माताओं से केंद्र कुल शीशियों में से 50 प्रतिशत खरीदने जा रहा है। केंद्र सरकार ने इसकी बिक्री सीधे राज्य सरकारों ओर अस्पतालों को किए जाने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना के खिलाफ टीकाकरण के लिए हर जिले में एक सेंटर स्थापित करने की योजना बना रही है, ताकि बिना रूकावट लोगों तक वैक्सीन पहुंच सके।

Latest News

राजनीति में उफान, लाचार मोदी!
गपशप | NI Desk - June 19,2021
वक्त बदल रहा है। बंगाल में भाजपाई तृणमूल कांग्रेस में जाते हुए हैं तो त्रिपुरा की भाजपा सरकार पर खतरे के बादल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *