राउत ने भाजपा पर निशाना साधा - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया|

राउत ने भाजपा पर निशाना साधा

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने के दो दिन बाद शिव सेना के सुर फिर बदल गए हैं। शिव सेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा ने शिव सेना को खत्म करने का प्रयास किया था। उन्होंने यह भी कहा कि पिछली सरकार में शिव सेना के साथ नौकरों जैसा व्यवहार किया जा रहा था। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के एक पुराने सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओमप्रकाश राजभर ने भी भाजपा पर सहयोगियों के साथ नौकरों जैसा बरताव करने का आरोप लगाया है।

बहरहाल, पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की डेढ़ घंटे से ज्यादा समय तक मुलाकात हुई थी। इसके बाद संजय राउत ने मोदी को भाजपा का और देश का सर्वोच्च नेता बताया था। लेकिन अब उन्होंने बयान बदल दिया है। राउत ने कहा कि पिछली महाराष्ट्र सरकार में भाजपा का शिव सेना के लिए व्यवहार नौकरों जैसा होता था। राउत का इशारा 2014 से 2019 के बीच के समय की ओर था, जब शिव सेना भाजपा के साथ महाराष्ट्र की सत्ता में थी।

जलगांव में शिव सेना कार्यकर्ताओं के बीच राउत ने कहा- राज्य में जो पिछली सरकार बनी थी, उसमें शिव सेना को दूसरे नंबर का दर्जा दिया गया था। हमारे साथ नौकर की तरह का व्यवहार किया जाता था। इतना ही नहीं, जिस पार्टी के समर्थन से भाजपा सत्ता में आई थी, उसी सत्ता का इस्तेमाल कर हमें खत्म करने की भी कोशिश की गई थी। उन्होंने कहा- मेरा हमेशा से ही ये मानना रहा है कि महाराष्ट्र में सीएम शिव सेना का ही होना चाहिए।

राउत ने कहा- भले ही शिव सैनिक को कुछ न मिले, पर हम गर्व से ये तो कह सकते हैं कि महाराष्ट्र की सत्ता शिव सेना नेता के हाथ में है। महा विकास अघाड़ी सरकार इसी भावना के साथ गठित की गई थी। जो अजित पवार सरकार गठन के लिए भाजपा के साथ गए थे, वो आज हमारे गठबंधन के सबसे मजबूत प्रवक्ता हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});