Maharashtra politics uddhav thackeray कोश्यारी की चिट्ठी पर
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Maharashtra politics uddhav thackeray कोश्यारी की चिट्ठी पर

कोश्यारी की चिट्ठी पर उद्धव का तीखा जवाब

uddhav thackeray,Bhagat Singh Koshyari

मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल और राज्य सरकार के बीच टकराव नए मुकाम पर पहुंच गया है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिख कर साकीनाका बलात्कार और हत्या मामले पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने को कहा था। इसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कोश्यारी पर तीखा पलटवार किया और कहा कि उनके अंदर एक राजनीतिक कार्यकर्ता की आत्मा है। उद्धव ने यह भी लिखा है कि कोश्यारी के अपने गृह राज्य उत्तराखंड में, जहां भाजपा की सरकार है, वहां महिलाओं के प्रति अपराध में डेढ़ सौ फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। Maharashtra politics uddhav thackeray

कोश्यारी की चिट्ठी का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ठाकरे ने पलटवार करते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और उन पर बढ़ते हमलों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कोश्यारी को केंद्र से संसद का सत्र बुलाने का अनुरोध करना चाहिए। उद्धव ठाकरे ने उत्तराखंड सहित भाजपा शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अपराधों की सूची भी चिट्ठी के साथ भेजी और राज्यपाल को निशाना बनाते हुए कहा कि उनके पास एक राजनीतिक कार्यकर्ता की आत्मा है।

Maharashtra politics uddhav thackeray

Read also शिव सेना नेता का एनसीपी पर हमला

उद्धव ठाकरे ने लिखा कि राज्यपाल के इस तरह के निर्देश एक नया विवाद पैदा कर सकते हैं और लोकतांत्रिक संसदीय प्रक्रियाओं के लिए हानिकारक हैं। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में मुंबई के साकीनाका इलाके में सड़क किनारे खड़े एक टेंपो में 34 साल की एक महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया था और बड़ी बर्बरता की गई, जिसकी वजह से इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई थी।

मुख्यमंत्री ने अपनी चिट्ठी में लिखा है- यह संसदीय लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं के लिए हानिकारक है कि राज्यपाल भी वहीं मांग करते हैं जो राज्य सरकार का विरोध कर रहे लोग करते हैं। राज्य ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कदम उठा रहा है। उन्होंने दिल्ली सहित भाजपा शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अपराधों की सूची भी भेजी। गौरतलब है कि दिल्ली में पुलिस व्यवस्था केंद्र सरकार के हाथों में है। ठाकरे ने कोश्यारी से पूछा- उत्तराखंड, आपका गृह राज्य, देवभूमि के नाम से भी जाना जाता है, सरकारी आंकड़े बताते हैं कि महिलाओं पर हमले डेढ़ सौ प्रतिशत तक बढ़ गए हैं, क्या वहां एक विशेष सत्र बुलाया जा सकता है?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Rajasthan : एक बार फिर से चर्चा में आया देवीय वरदान मानकर वारदात करने  वाला ‘मोग्या गैंग’, पांव काटकर ले गए….
Rajasthan : एक बार फिर से चर्चा में आया देवीय वरदान मानकर वारदात करने वाला ‘मोग्या गैंग’, पांव काटकर ले गए….