nayaindia Mainpuri Lok Sabha seat by election Dimple Yadav डिंपल लड़ेंगी मैनपुरी से, रामपुर में भी होगा चुनाव
बूढ़ा पहाड़
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Mainpuri Lok Sabha seat by election Dimple Yadav डिंपल लड़ेंगी मैनपुरी से, रामपुर में भी होगा चुनाव

डिंपल लड़ेंगी मैनपुरी से, रामपुर में भी होगा चुनाव

UP Election

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया है। गुरुवार को पार्टी की ओर से उनके नाम की घोषणा की गई है। भाजपा ने अभी अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। इस बीच अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुलायम सिंह की दूसरी बहू अपर्णा यादव उम्मीदवार हो सकती हैं।

बहरहाल, आजम खान को सजा सुनाए जाने से खाली हुई रामपुर सीट पर उपचुनाव का संशय भी समाप्त हो गया है। रामपुर की अदालत ने उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद वहां भी चुनाव का रास्ता साफ हो गया है। चुनाव आयोग शुक्रवार को रामपुर सीट की अधिसूचना जारी करेगा। उत्तर प्रदेश की दो विधानसभा सीटों- रामपुर और खतौली व एक लोकसभा सीट- मैनपुरी में पांच दिसंबर को मतदान होगा और आठ दिसंबर को नतीजे आएंगे।

गौरतलब है कि सु्प्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद चुनाव आयोग ने रामपुर सदर विधानसभा उपचुनाव की अधिसूचना को रोक दिया था। सर्वोच्च अदालत ने सवाल उठाया था कि आजम खान को अयोग्य घोषित करने की क्या जल्दी थी? सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर रामपुर कोर्ट ने आजम खान की सदस्यता रद्द किए जाने के खिलाफ लगाई गई याचिका पर गुरुवार को दो घंटे तक सुनवाई की और फिर उसे खारिज कर दिया। इसके बाद वहां भी चुनाव का रास्ता साफ हो गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − one =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजस्थान: दुष्कर्मी को 20 साल कठोर कारावास
राजस्थान: दुष्कर्मी को 20 साल कठोर कारावास