मेजर योगेश को सेना मेडल से किया जायेगा सम्मानित - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

मेजर योगेश को सेना मेडल से किया जायेगा सम्मानित

लखनऊ। द कॉर्प्स ऑफ इंजीनियर / 9 वीं बटालियन राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर योगेश पांडे को चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में असाधारण साहस और दिये कार्य को

सावधानीपूर्वक निष्पादन के लिये आगामी 28 फरवरी को बरेली में आयोजित होने वाले मध्य कमान अलंकरण समारोह में “सेना मेडल (वीरता)” से सम्मानित किया जाएगा।

सेना सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि 21 अक्टूबर 2018 को, तड़के तीन बजे आसपास जम्मू और कश्मीर के एक गांव में तीन आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में प्राप्त इनपुट के आधार पर एक लक्षित घर के आसपास कॉर्डन की स्थापना की गई थी।

उन्होंने बताया कि मेजर योगेश पांडेय को उनकी टीम के साथ टारगेट हाउस के पीछे तैनात किया गया था। उन्होंने टारगेट हाउस के पीछे के एक निकास द्वार से आतंकवादी के मूवमेंट का पता लगाया। वह चतुराई से आगे बढ़े और सुनिश्चित किया कि सभी संभावित भागने के मार्गों को कवर किया।

इसके बाद, आतंकवादियों में से एक ने जलते हुए घर से बाहर निकलने की कोशिश की और अधिकारी पर अंधाधुंध फायर किया। गंभीर खतरे से बेपरवाह, मेजर योगेश ने आग के नीचे शांत बनाए रखा। बहुत ही नज़दीकी सीमा से प्रभावी रूप से गोलीबारी की गई जिससे एक आतंकवादी का सफाया हो गया।

सूत्रों ने बताया कि सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में असाधारण साहस और सावधानीपूर्वक निष्पादन के तहत महान शांति का प्रदर्शन करने के लिए, मेजर योगेश पांडे को 28 फरवरी 2020 को बरेली में आयोजित होने वाले मध्य कमान अलंकरण समारोह में “सेना मेडल (वीरता)” से सम्मानित किया जाएगा।

Latest News

ममता बनर्जी का मिशन
सवाल यह है कि जो गठबंधन बनेगा, क्या वह आम मतदाताओं को आकर्षित कर पाएगा? ये बात लगभग पूरे भरोसे के साथ…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});