Mamata Banerjee Cabinet: दीदी के मंत्रिमंडल ने ली शपथ
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| Mamata Banerjee Cabinet: दीदी के मंत्रिमंडल ने ली शपथ

Mamata Banerjee Cabinet : दीदी की सेना तैयार! Mamta Banerjee मंत्रिमंडल ने ली शपथ, नए चहरों के साथ पुराने भी शामिल

कोलकाता। Mamata Banerjee Cabinet : पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव 2021 ( West Bengal Assembly Elections 2021 ) में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद सोमवार को बंगाल सरकार के मंत्रिमंडल ने शपथ ली, जिसमें कुल 43 मंत्री शामिल हुए. बता दें कि ममता बनर्जी ( Mamta Banerjee ) ने पहले ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी. ममता बनर्जी ने शपथ लेकर कामकाज भी संभाल लिया है. अब उनकी टीम ने आज शपथ ली है. राजभवन में कोविड गाइडलाइन्स की पालन करते हुए ममता बनर्जी की मौजूदी में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सभी कैबिनेट मंत्रियों, स्वतंत्र प्रभार, राज्य मंत्रियों को शपथ दिलवाई गई.

यह भी पढ़ेंः- Mamata Banarjee ने तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM Modi ने कहा- ‘ममता दीदी को बधाई’

ममता के नए मंत्रिमंडल में कई पुराने चेहरों को शामिल किया है तो वहीं कई युवा चेहरों को भी जगह दी गई है. ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में युवा और अनुभवी चेहरे एक साथ देखने को मिलेंगे. शपथ ग्रहण समारोह के बाद राज्य मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में मंत्रियों के विभागों का बंटबारा किया जा सकता है.

43 सदस्यीय मंत्रिमंडल में पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा और पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी सहित कई नए चेहरों को मौका मिला है. ममता बनर्जी की इस टीम में 25 पुराने और 18 नए चेहरे शामिल हैं. इन 43 में से नौ विधायकों ने बतौर राज्यमंत्री शपथ ली. पश्चिम बंगाल सरकार के पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा को एक बार फिर से मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. दीदी ने उन्हें इस बार फिर मंत्री बनाकर ममता बनर्जी ने उनपर बहुत बड़ा भरोसा जताया है. अमित मित्रा और दो अन्य विधायकों ने वर्चुअली शपथ ली.

यह भी पढ़ेंः- West Bengal : मुख्यमंत्री Mamata Banerjee ने शपथ ग्रहण के बाद ही इन सेवाओं पर लगाई सख्त पाबंदियां

ममता बनर्जी की नई कैबिनेट में अनुभवी सुब्रत मुखर्जी, पार्थ चटर्जी, फिरहाद हकीम, अरूप विश्वास, सुजीत बोस, चंद्रिमा भट्टाचार्य और शशि पांजा मंत्री के रूप में वापसी की है. इसके अलावा मानस भुइयां को भी कैबिनेट टीम में जगह मिली.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *