mamata banerjee delhi visit दिल्ली दौरे में मोदी से मिलेंगी ममता
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| mamata banerjee delhi visit दिल्ली दौरे में मोदी से मिलेंगी ममता

दिल्ली दौरे में मोदी से मिलेंगी ममता

mamata banerjee delhi visit

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी चार दिन के अपने दिल्ली दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले सोमवार को उन्होंने कोलकाता में कहा कि वे प्रधानमंत्री से सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र बढ़ाए जाने के बारे में बात करेंगी और साथ ही त्रिपुरा में हो रही हिंसा के बारे में भी उनसे बात करेंगी। mamata banerjee delhi visit

उन्होंने त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस की नेता सयानी घोष को गिरफ्तार किए जाने का मुद्दा भी उठाया और केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पार्टी के सांसद केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने की कोशिश कर रहे हैं पर गृह मंत्री समय नहीं दे रहे हैं। गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस के 16 सांसद सोमवार की सुबह तक दिल्ली पहुंच गए थे और वे त्रिपुरा के मसले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की कोशिश कर रहे हैं।

बहरहाल, ममता बनर्जी 22 नवंबर से 25 नवंबर तक दिल्ली में रहेंगी। इस दौरान वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के अलावा कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगी। इससे पहले भी ममता दिल्ली की यात्रा के दौरान पांच दिन तक रूकी थीं और सोनिया गांधी सहित कई विपक्षी नेताओं से मिली थीं। गौरतलब है कि 29 नवंबर से संसद की शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। उससे पहले ममता की यात्रा विपक्षी पार्टियों में एकजुटता बनाने के मकसद से हो रही है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों केंद्र सरकार ने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को सीमा से 15 किलोमीटर से बढ़ा कर 50 किलोमीटर कर दिया गया, जिसका पश्चिम बंगाल सरकार ने जोरदार विरोध किया है। ममता इस मसले पर प्रधानमंत्री से बात करेंगी। इसके अलावा वे अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाले बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट को लेकर उद्योगपतियों से भी मुलाकात करेंगी और सम्मेलन में शामिल होने के लिए उन्हें आमंत्रित करेंगी। मई में आए बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद ममता का यह दूसरा दिल्ली दौरा है। इससे पहले 26 जुलाई को वे दिल्ली आई थीं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Mamta Banerjee के Mumbai दौरे के पहले आया TMC का बड़ा बयान, कहा- BJP के खिलाफ हम मुख्य विपक्ष और अगली सीएम…
Mamta Banerjee के Mumbai दौरे के पहले आया TMC का बड़ा बयान, कहा- BJP के खिलाफ हम मुख्य विपक्ष और अगली सीएम…