nayaindia ‘दीदी’ लगातार तीसरी बार संभालेंगी सत्ता, 5 मई को लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया|

‘दीदी’ लगातार तीसरी बार संभालेंगी सत्ता, 5 मई को लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ

कोलकाता। TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) टीएमसी की बंगाल में विषाल जीत के बाद आगामी 5 मई को तीसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगी. सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी ने जानकारी दी है. कल 2 मई को हुई मतगणना में तृणमूल कांग्रेस ने BJP के 200 सीटें जीतने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और BJP को महज 76 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है. TMC ने 200 से ज्यादा सीटें जीतकर राज्य में फिर से खुद की सत्ता का परचम लहरा दिया.

इसे भी पढ़ें- Congress leader कपिल सिब्बल ने कहा, पश्चिम बंगाल में अहंकार, धन बल और विभाजनकारी एजेंडे की हुई हार

आज हुई टीएमसी विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से ‘दीदी’ ममता बनर्जी को एक बार फिर से नेता चुन लिया गया है. ममता बनर्जी 5 मई को शपथ लेंगी, लेकिन कैबिनेट के अन्य सदस्यों की शपथ 6 मई को होने की संभावना जताई गई है.

इसे भी पढ़ें- Bengal election results : बंगाल जीतने और नंदीग्राम हारने के बाद ममती बनर्जी को CM बनने के लिए करना होगा ये काम

पश्चिम बंगाल की राजनीति में बीजेपी के अलावा अन्य दो बड़ी पार्टियों कांग्रेस और सीपीएम के गठबंधन तो सफाया ही हो गया है. बता दें कि 2011 के पहले तक राज्य में केवल इन्हीं दो पार्टियों का शासन रहा, लेकिन अब दोनों ही पार्टियां अपने वजूद की लड़ाई लड़ती दिखाई दे रही है. हालांकि पष्चिम बंगाल में भाजपा भले ही सरकार नहीं बना पाई, लेकिन 76 सीटें जीतकर उसने राज्य में आगे के लिए राजनीति पृष्ठभूमि की नींव रख दी है.

Leave a comment

Your email address will not be published.

sixteen − four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
‘अग्निपथ योजना’ के विरोध के पीछे कौन?
‘अग्निपथ योजना’ के विरोध के पीछे कौन?