• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Mamata Banerjee आज लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार सीएम बनेंगी ‘दीदी’

Must Read

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Election 2021) में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आज सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. ‘दीदी’ की ये सीएम पद के लिए हैट्रिक होगी. लगातार तीसरी बार राज्य की कमान संभालने जा रहीं ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में कोरोना संक्रमण के चलते कुछ ही लोग उपस्थित रहेंगे. वहीं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने आशंक जताई है कि भाजपा, राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है. ममता बनर्जी ने कहा कि वह शपथ ग्रहण के बाद इस मुद्दे से निपटेंगीं. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि पार्टी राज्य में राष्ट्रपति शासन चाहती है. ममता ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा ‘सांप्रदायिक हिंसा’ को बढ़ावा दे रही है.

छोटा होगा शपथ ग्रहण समारोह
कोरोना महामारी के मध्यनजर यह शपथ ग्रहण कार्यक्रम छोटा ही होगा. जिसमें कुछ खास लोग ही उपस्थित रहेंगे. शपथ ग्रहण कार्यक्रम 55 मिनट का होगा. ममता दीदी सुबह अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी और प्रशांत किशोर के साथ कालीघाट स्थित अपने घर से शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए रवाना होंगी. शपथ ग्रहण के बाद ममता बनर्जी सीधे नबन्ना जाएंगी. यहां ममता बनर्जी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:- बंगाल में हिंसा, पीएम ने राज्यपाल से की बात

ये खास लोग होंगे उपस्थित
सूत्रों की माने तो शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली, टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी, वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को आमंत्रित किया गया है. इनके अलावा लेफ्ट के चेयरमैन विमान बोस, बंगाल बिजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष, बीजेपी के नेता मनोज टिग्गा, कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान, प्रदीप भट्टाचार्य, अधीर रंजन चैधरी को भी आमंत्रित किया गया है.

यह भी पढ़ें:- Bangladesh ने आपातकालीन उपयोग के लिए चीन की Sinopharm Covid-19 Vaccine को दी मंजूरी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी ने काफी भागदौड़ की है और अपनी पार्टी टीएमसी को 292 सीटों में से 213 सीटें जीताकर लगातार तीसरी बार सत्ता में लाई हैं. टीएमसी का बीजेपी से जबरदस्त मुकाबला रहा, लेकिन टीएमसी ने बीजेपी को केवल 77 सीटों पर ही रोक दिया. जबकि दो सीटों पर अन्य ने जीत दर्ज की है.

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This