‘Mamta' दीदी का बड़ा दांव, केंद्र से तनातनी के बीच अलपन बंदोपाध्याय को सौंपा मुख्य सलाहकार का कार्यभार - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया|

‘Mamta’ दीदी का बड़ा दांव, केंद्र से तनातनी के बीच अलपन बंदोपाध्याय को सौंपा मुख्य सलाहकार का कार्यभार

नई दिल्ली। कोरोना काल में भी केंद्र और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच छिड़ी तनातनी खत्म होने के बजाए अब बढ़ती जा रही है. मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय (Alapan Bandyopadhyay) के तबादले को लेकर घमासान तेज हो गया है. चक्रवाती तूफान यास के कारण हुई तबाही की वजह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठक के बाद से बंगाल के मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय मोदी सरकार के निशाने पर हैं. वहीं ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) मुख्य सचिव को बचाने की पूरी कोशिश कर रही हैं.

केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल सरकार की इसी तनातनी में केंद्र सरकार द्वारा मुख्य सचिव के स्थानांतरण की कार्यवाही के खिलाफ ममता बनर्जी ने बड़ा दांव खेलते हुए अलपन बंदोपाध्याय को अपना मुख्य सलाहकार बनाने का ऐलान कर दिया है. मंगलवार यानि कल से अलपन बंदोपाध्याय मुख्य सलाहकार के तौर पर काम शुरू कर देंगे. वहीं, अलपन बंदोपाध्याय के रिक्त पद पर हरिकृष्ण द्विवेदी को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

यह भी पढ़ें:- योगी सरकार ने पंचायत चुनाव में जान गंवाने वालों के लिए खोला खजाना, मिलेंगे 30-30 लाख

ममता बनर्जी ने आज कहा कि, मैं अलपन बंदोपाध्याय को नबन्ना छोड़ने नहीं दूंगी. चूंकि अलपन बंदोपाध्याय 31 मई को सेवानिवृत्त हुए हैं, इसलिए वह दिल्ली में शामिल नहीं होने जा रहे हैं. वह अब मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार हैं. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि अलपन 1 जून से मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार का कार्यभार संभालेंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र किसी अधिकारी को राज्य सरकार की सहमति के बिना इसमें जॉइन करने के लिए बाध्य नहीं कर सकती है.

ये भी पढ़ें:- SC के सवाल पर केंद्र सरकार का दावा- 2021 तक व्यस्कों को लग जाएगी वैक्सीन

बता दें कि केंद्र सरकार के कार्मिक मंत्रालय ने शुक्रवार को बंगाल के मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय को दिल्ली तलब किया था, अलपन को सोमवार सुबह 10 बजे दिल्ली बुलाया गया था. लेकिन वो सोमवार को नहीं पहुंचे और बंगाल में ही अपने काम में जुटे रहे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
माइग्रेन सिरदर्द ऐसे काबू करें
माइग्रेन सिरदर्द ऐसे काबू करें