nayaindia Mamta Banerjee saurav Ganguly ममता बनर्जी उतरीं गांगुली के समर्थन में
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| Mamta Banerjee saurav Ganguly ममता बनर्जी उतरीं गांगुली के समर्थन में

ममता बनर्जी उतरीं गांगुली के समर्थन में

Mamta Banerjee new ministers

कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के निवर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली के समर्थन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उतरी हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि गांगुली के साथ ऐसा बरताव नहीं किया जाए। उन्होंने यह भी कहा है कि गांगुली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कौंसिल यानी आईसीसी का चुनाव लड़ने की इजाजत दी जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष पद के दूसरे कार्यकाल से वंचित किए जाने पर वे हैरान हैं। उत्तर बंगाल के दौरे पर जाने से पहले कोलकाता हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए ममता ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह करेंगी ताकि गांगुली को आईसीसी के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की अनुमति मिले। उन्होंने कहा- सौरव ने खुद को एक काबिल प्रशासक के तौर पर साबित किया है और बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से उन्हें हटाए जाने से मैं हैरान हूं। यह उनके साथ अन्याय है।

मुख्यमंत्री ने कहा- मैं प्रधानमंत्री से आग्रह करूंगी कि वे यह सुनिश्चित करें कि गांगुली को आईसीसी प्रमुख पद का चुनाव लड़ने की अनुमति मिले। ममता बनर्जी ने कहा कि इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए। गौरतलब है कि भारत की 1983 की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे रोजर बिन्नी का सौरव गांगुली की जगह बीसीसीआई का अध्यक्ष बनना तय हो गया है। बताया जा रहा है कि गांगुली दूसरी बार भी अध्यक्ष बनना चाहते थे और उनके रास्ते की कानूनी बाधा सुप्रीम कोर्ट ने दूर कर दी थी। फिर भी उनको हटाने का फैसला हुआ और जय शाह को सचिव बनाए रखने का फैसला किया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 11 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हत्या के प्रयास मामले में सपा विधायक बरी
हत्या के प्रयास मामले में सपा विधायक बरी