Mamta banerjee TMC congress कांग्रेस 'डीप फ्रीजर' में!
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| Mamta banerjee TMC congress कांग्रेस 'डीप फ्रीजर' में!

कांग्रेस ‘डीप फ्रीजर’ में!

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और कांग्रेस के बीच चल रही जुबानी जंग के बीच, पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल ने शुक्रवार को देश की सबसे पुरानी पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि यह डीप फ्रीजरमें चली गई है क्योंकि विपक्षी ताकतें खालीपन को भरने के लिए अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर देख रही हैं। तृणमूल के बयानों को महत्व देने से इनकार करते हुए कांग्रेस नेतृत्व ने कहा कि इसका अनुमान लगाना जल्दबाजीहोगी कि वैकल्पिक चेहरे के रूप में कौन उभरेगा।

 Read also धनशोधन मामले में सीए गिरफ्तार

कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं को अपने पाले में ला रही टीएमसी, ने अपने मुखपत्र जागो बांग्लामें कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। कांग्रेस के खिलाफ प्रशांत किशोर के ताजा ट्वीट का जिक्र करते हुए आलेख में कहा गया है कि सिर्फ चुनाव रणनीतिकार ही नहीं, बल्कि कांग्रेस के नेता भी पार्टी नेतृत्व की आलोचना कर रहे हैं।

Read also जगदीश ठाकोर गुजरात कांग्रेस के नए अध्यक्ष

Bengali in-charge Trinamool

डीप फ्रीजर में कांग्रेसशीर्षक वाले आलेख में कहा गया है, ‘टीएमसी लंबे समय से यह कह रही है कि कांग्रेस एक समाप्त हो चुकी ताकत है। उसमें भाजपा से लड़ने का जज्बा नहीं है। पार्टी अंदरूनी कलह से इस कदर उलझी हुई है कि उसके पास विपक्ष को संगठित करने के लिए समय या ऊर्जा नहीं बची है। संप्रग (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) का अस्तित्व नहीं रह गया है।

Read also युद्धपोतों पर महिला अधिकारी तैनात

बनर्जी ने हाल में अपनी मुंबई यात्रा के दौरान कहा था कि संप्रग का अब कोई अस्तित्व नहीं है।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि विपक्ष मोर्चे के सहयोगी दलों को एकमत से यह निर्णय करना है कि उनका नेता कौन होगा। उन्होंने कहा, ऐसा लगता है कि तृणमूल की, भाजपा की बजाय कांग्रेस से लड़ने में अधिक रुचि है। कांग्रेस को अपना नेतृत्व थोपने की जरूरत नहीं है क्योंकि जिस पार्टी की सबसे ज्यादा सीटें होती हैं वह स्वाभाविक रूप से नेतृत्व करती है। तृणमूल एक क्षेत्रीय दल है और और उसने कांग्रेस को नीचा दिखाने के लिए भाजपा से हाथ मिला लिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मकर संक्रान्ति के पर्व के कई मायने
मकर संक्रान्ति के पर्व के कई मायने