nayaindia Mamta met Prime Minister Modi प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं ममता
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| Mamta met Prime Minister Modi प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं ममता

प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं ममता

नई दिल्ली। चार दिन के दिल्ली दौरे पर पहुंची ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री से मुलाकात में राज्य के बकाया पैसा का भुगतान करने के साथ साथ मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना और सड़क परियोजनाओं के लिए फंड की मांग की। प्रधानमंत्री से मिलने के बाद ममता ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी शिष्टाचार भेंट की। उनके राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार ममता ने उनसे मुलाकात की।

उससे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज उनके आवास पर मुलाकात की और केंद्र से बंगाल का बकाया जल्दी से जल्दी जारी करने का अनुरोध किया। गौरतलब है कि ममता बनर्जी की पार्टी और भाजपा का लंबे समय से टकराव चल रहा है। हालांकि उप राष्ट्रपति चुनाव में ममता बनर्जी परोक्ष रूप से एनडीए उम्मीदवार की मदद कर रही हैं। उन्होंने दोनों सदनों के अपने सांसदों के मतदान में हिस्सा नहीं लेने की ऐलान किया है।

ममता बनर्जी पिछले कुछ समय से केंद्र सरकार की बुलाई बैठकों में हिस्सा नहीं ले रही थीं लेकिन इस बार वे नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंची हैं। वे सात अगस्त को नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात अगस्त को नीति आयोग की गवर्निंग कौंसिल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें कृषि, स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर चर्चा होगी। इससे पहले ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी के सांसदों के साथ अहम बैठक की थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.

12 − 11 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सुशील मोदी क्यों इतना बोल रहे?
सुशील मोदी क्यों इतना बोल रहे?