nayaindia Mangaluru blast accused identified मंगलुरू विस्फोट के आरोपी की पहचान हुई
बूढ़ा पहाड़
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Mangaluru blast accused identified मंगलुरू विस्फोट के आरोपी की पहचान हुई

मंगलुरू विस्फोट के आरोपी की पहचान हुई

मंगलुरू। कर्नाटक के मंगलुरु में शनिवार को हुए ऑटो रिक्शा विस्फोट में शामिल आरोपी की पहचान हो गई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम मोहम्मद शरीक है और वह 24 साल का है। इस धमाके में ऑटो ड्राइवर और एक पैसेंजर घायल हो गए थे। दोनों की पड़ताल करने पर पुलिस को पता चला कि यह पैसेंजर मोहम्मद शरीक है, जिस पर पहले से आतंकवाद से जुड़े कई केस चल रहे हैं। मंगलुरू विस्फोट भी उसी ने किया है।

इससे पहले पुलिस ने यह भी साफ कर दिया कि ऑटो रिक्शा में हुआ विस्फोट कोई दुर्घटना नहीं थी, बल्कि आतंकवादी घटना थी। रविवार को पुलिस की टीम मैसूरु के पास मदहल्ली में शरीक के घर पहुंची, जो उसने किराए पर लिया था। वहां से टीम को विस्फोटक बनाने का सामान मिला है। इसमें जिलेटिन पाउडर, सर्किट बोर्ड, बैटरी, मोबाइल, लकड़ी का चूरा, एल्यूमिनियम मल्टी मीटर, तार, बोल्ट और प्रेशर कुकर शामिल हैं।

पुलिस टीम को उसके घर से दो फर्जी आधार कार्ड, एक फर्जी पैन कार्ड और एक फिनो डेबिट कार्ड मिला है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी और विस्फोटक बनाने की तैयारी में था। उसने यह घर पिछले महीने किराए पर लिया था। मकान मालिक को उसने बताया था कि वह मोबाइल रिपेयर ट्रेनिंग लेने के लिए शहर में आया है। इससे पहले विस्फोट वाली जगह से पुलिस ने एक आधार कार्ड बरामद किया था। यह आधार कार्ड हुबली जिले के रहने वाला प्रेमराज हुतागी का है, जो भारतीय रेलवे के बेंगलुरु डिवीजन में कार्यरत हैं। पुलिस के मुताबिक, मोहम्मद शरीक ने ये कार्ड चुराया था। पुलिस ने प्रेमराज से पूछताछ भी की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × two =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पाकिस्तान में जोरदार टक्कर के बाद खाई में गिरी बस और कार, 30 की मौत, कई घायल
पाकिस्तान में जोरदार टक्कर के बाद खाई में गिरी बस और कार, 30 की मौत, कई घायल