mann ki baat pm modi : मोदी ने वैक्सीन लगवाने की अपील की - Naya India
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

mann ki baat pm modi : मोदी ने वैक्सीन लगवाने की अपील की

narendra modi

mann ki baat pm modi : नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाने की अपील की है। उन्होंने वैक्सीन पर लोगों का भ्रम दूर करने के लिए अपनी मां का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि उनकी मां एक सौ साल की है और उन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई है। उन्होंने लोगों का भ्रम दूर करने के लिए यह भी कहा कि देश में 20 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है।

प्रधानमंत्री मोदी ने रेडियो पर प्रसारित होने वाले मन की बात कार्यक्रम में रविवार को वैक्सीन से लेकर खेल तक के बारे में बात की। उन्होंने महान धावक मिल्खा सिंह को भी याद किया, जिनका हाल में निधन हुआ है। उन्होंने देश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए जाने वाली टीम का हौसला बढ़ाएं।

दिमाग में फैले ब्लैक फंगस को समाप्त करने के लिये देश में पहली बार बिना चीर-फाड़ ब्रेन सर्जरी!

प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के बैतूल के एक गांव के लोगों से बात की। लोगों ने उन्हें बताया कि उनके यहां कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इससे मौत हो रही है। प्रधानमंत्री ने कहा- हमें भ्रम नहीं फैलने देना है। मैंने वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हैं। मेरी मां ने एक सौ साल की उम्र में वैक्सीन के दोनों डोज लगवाए हैं। हमारे देश के 20 करोड़ से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन ली है। ऐसा कुछ भी नहीं है। आप भी वैक्सीन लगवाइए और बाकियों को भी प्रेरित करिए।

प्रधानमंत्री ने देश के लोगों से कहा ( mann ki baat pm modi ) कि अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। उन्होंने वायरस के बारे में कहा- हमें जिंदगी बचानी है, लोगों को बचाना है, देश को बचाना है। यह बीमारी बहरूपिए की तरह है। यह रंग रूप बदलकर हमला करती है। उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीन हमारा हथियार है। हमारे वैज्ञानिकों ने बड़ी मेहनत करके वैक्सीन बनाई है। इस अभियान में माताओं-बहनों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जोड़ना चहिए।

Click to Know : डेल्टा प्लस वैरिएंट क्या है, क्या ये कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी है..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अपर्णा का भाजपा में जाना क्यों नहीं?
अपर्णा का भाजपा में जाना क्यों नहीं?