farmers haryana delhi border किसान आंदोलन: खट्टर और कैप्टेन आमने-सामने
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया| farmers haryana delhi border किसान आंदोलन: खट्टर और कैप्टेन आमने-सामने

किसान आंदोलन: खट्टर और कैप्टेन आमने-सामने

farmers haryana delhi border चंडीगढ़। हरियाणा के करनाल में किसानों पर पुलिस के लाठी चलाने की घटना को लेकर हरियाण और पंजाब के मुख्यमंत्री आमने सामने आ गए हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने कहा है कि हरियाणा में किसान आंदोलन के पीछे पंजाब सरकार का हाथ है। अगर ऐसा नहीं होता तो किसान मोर्चे की अगुआई करने वाले किसान नेता बलवीर राजेवाल कैप्टन को लड्‌डू नहीं खिलाते।

खट्‌टर के बयान के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि किसानों की बदहाली के लिए पंजाब नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार है। उन्होंने कहा- शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज ने आपकी सरकार के किसान विरोधी एजेंडे को जगजाहिर कर दिया है। कैप्टेन ने यह भी कहा कि जिन किसानों पर लाठी चलाई गई वे पंजाब के नहीं, बल्कि हरियाणा के किसान थे।

Read also भाजपा विधायक तृणमूल में शामिल

खट्‌टर ने सोमवार सुबह यह भी कहा कि किसानों को हरियाणा सरकार से तकलीफ नहीं है। उनका विरोध केंद्रीय कृषि सुधार कानून से है। हरियाणा को आंदोलन के लिए गलत चुना गया है। इस पर अमरिंदर ने कहा- जिन किसानों पर आपकी सरकार ने लाठीचार्ज किया है, वो पंजाब नहीं, बल्कि हरियाणा के ही थे। कैप्टन ने हरियाणा के एसडीएम के वायरल वीडियो का हवाला देते हुए सवाल पूछा कि उस अफसर को पहले ही कैसे पता था कि किसान पथराव करेंगे, जो वो किसानों का सिर फोड़ने के निर्देश दे रहे थे।

farmer protest

खट्टर से इस्तीफा मांगने के कैप्टन के बयान का जवाब देते हुए मनोहर लाल खट्‌टर ने कहा कि उनसे इस्तीफा मांगने वाले अमरिंदर सिंह कौन होते हैं। इस्तीफा तो कैप्टन को देना चाहिए, जिन्होंने आंदोलन के लिए पंजाब के लोगों को उकसाया है। खट्‌टर ने कहा कि सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर सिर्फ पंजाब के किसान बैठे हैं। हरियाणा के किसान खुश हैं। कुछ लोग हैं, जो किसी भी बात पर सहमत नहीं होते, उन्हें हम जबरदस्ती नहीं मना सकते।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देश के जवानों के साथ आज Dussehra पर्व मनाएंगे राष्ट्रपति Ramnath Kovind, द्रास में जवानों से करेंगे संवाद
देश के जवानों के साथ आज Dussehra पर्व मनाएंगे राष्ट्रपति Ramnath Kovind, द्रास में जवानों से करेंगे संवाद