nayaindia Manoj Sinha Pakistan मनोज सिन्हा का पाकिस्तान पर हमला
ताजा पोस्ट

मनोज सिन्हा का पाकिस्तान पर हमला

ByNI Desk,
Share

श्रीनगर। जी-20 देशों के टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की दूसरे दिन की बैठक में जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने पाकिस्तान पर तीखा हमला किया। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर पाकिस्तान पर हमला किया और कहा कि उसने शांति में खलल डाला है। सिन्हा ने कहा- जम्मू कश्मीर हमेशा से नॉलेज और लुभावने नजारों का केंद्र रहा है। 30 सालों से इसकी शांति पड़ोसी देशों की तरफ से फैलाए गए आतंक की वजह से प्रभावित हुई है। उन्होंने आगे कहा- कश्मीर अब एक नए युग की तरफ बढ़ रहा है।

सम्मेलन में हिस्सा ले रहे केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- हमारे पास यहां दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज हैं। यूथ काफी जागरूक है वो प्रधानमंत्री मोदी की तरफ ऑफर किए गए मौकों को समझ सकते हैं। उन्होंने कहा- श्रीनगर का आम आदमी प्रधानमंत्री मोदी की वैश्विक यात्रा का हिस्सा बनना चाहता है। जी-20 की इस मीटिंग में शामिल हो रहे विदेशी प्रतिनिधि बैठक के दूसरे दिन मंगलवार को कश्मीर के कई खूबसूरत जगहें जैसे परी महल, चश्मा शाही, निशात गार्डन, पोलो व्यू मार्केट घूमे। प्रतिनिधियों के लिए एक खास डिनर भी आयोजित किया गया।

उधर पाकिस्तान में विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने श्रीनगर में जी-20 की बैठक को लेकर आपत्ति जताई। बिलावल ने कहा- ये अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की लगातार बढ़ रही अकड़ को दिखाता है। उन्होंने आगे कहा कि अगर भारत को लगता है कि कश्मीर में बैठक कर वहां के लोगों को चुप करा सकते हैं तो वो गलत सोच रहे हैं। बिलावल ने कहा कि भारत कश्मीर में सब कुछ अच्छा और शांतिपूर्ण दिखाना चाहता है। जबकि दुनिया का सबसे मिलिटराइज्ड जोन कभी नॉर्मल नहीं रह सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें