nayaindia Margaret Alva nominated मार्गरेट अल्वा ने नामांकन किया
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Margaret Alva nominated मार्गरेट अल्वा ने नामांकन किया

मार्गरेट अल्वा ने नामांकन किया

नई दिल्ली। उप राष्ट्रपति पद की विपक्षी उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार सहित बड़ी विपक्षी पार्टियों के नेता उनके नामांकन में शामिल हुए। इससे पहले सोमवार को भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने नामांकन दाखिल किया था। उप राष्ट्रपति पद का चुनाव छह अगस्त को होगा।

उप राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन के आखिरी दिन 19 जुलाई को मार्गरेट अल्वा नामांकन दाखिल करने पहुंचीं। उनके साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीपी के प्रमुख शरद पवार, सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश और शिव सेना नेता संजय राउत मौजूद थे। इनके साथ समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव, सीपीआई के नेता डी राजा, डीएमके नेता तिरुची शिवा और एमडीएमके के नेता वाइको भी मौजूद थे।

तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का कोई नेता अल्वा के नामांकन के मौके पर नहीं पहुंचा। ये दोनों पार्टियां उस बैठक में भी शामिल नहीं हुए थीं, जिसमें अल्वा को विपक्ष का साझा उम्मीदवार बनाने का फैसला हुआ था। हालांकि पवार ने कहा था कि वे तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के संपर्क में हैं। विपक्षी पार्टियों ने रविवार को उप राष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मार्गरेट अल्वा को अपना साझा उम्मीदवार घोषित किया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गहलोत की केंद्र सरकार को चेतावनी
गहलोत की केंद्र सरकार को चेतावनी