nayaindia Massive fire in Mumbai मुंबई में भीषण आग, छह की मौत
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Massive fire in Mumbai मुंबई में भीषण आग, छह की मौत

मुंबई में भीषण आग, छह की मौत

मुंबई। शनिवार की सुबह मध्य मुंबई के ताड़देव इलाके में एक बहुमंजिला आवासीय इमारत में आग लग गई, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई। आग इमारत की 19वीं मंजिल पर लगी थी। इसमें कम छह लोगों की मौत हुई है और करीब 30 अन्य घायल हुए हैं। बृहन्नमुंबई महानगर पालिका यानी बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि गोवालिया टैंक में भाटिया अस्पताल के सामने स्थित ‘सचिनम हाइट्स’ इमारत में सुबह करीब सात बजे आग लगी। उस समय इसमें रहने वाले ज्यादातर लोग सो रहे थे।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया- यह 20 मंजिला इमारत है। आग इसकी 19वीं मंजिल पर लगी। सूचना मिलने पर दमकलकर्मी और पुलिस मौके पर पहुंचे। इस घटना में कई लोग घायल हो गए, जिनमें से 29 को घायल अवस्था में आसपास के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया। अधिकारी ने बताया गया कि बीएमसी द्वारा संचालित नायर अस्पताल ले जाए गए सात में से पांच घायलों की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल की मौत कस्तूरबा अस्पताल में हुई। 

बताया गया है कि इमारत के सामने भाटिया अस्पताल में 17 घायलों को भर्ती कराया गया था, जिनमें से पांच को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। बाकी 12 में से तीन की हालत नाजुक बताई गई है। अधिकारी ने कहा कि सूचना मिलने पर आग बुझाने के लिए दमकल की 13 गाड़ियां और पानी के सात टैंकर घटनास्थल पर पहुंचे। इस आग को तीसरे स्तर की यानी भीषण आग बताया गया है। आग पर दोपहर साढ़े 12 बज तक काबू पा लिया गया। अदिकारियों ने कहा कि आग लगने का सटीक कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

six + twelve =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पुतिन ने कहा यूक्रेन में जीतेगे
पुतिन ने कहा यूक्रेन में जीतेगे