महिला सहयोगी को लिपलॉक करने वाले ब्रि​टेन के स्वास्थ्य सचिव को देना पड़ा इस्तीफा
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| महिला सहयोगी को लिपलॉक करने वाले ब्रि​टेन के स्वास्थ्य सचिव को देना पड़ा इस्तीफा

सहयोगी को Kiss करने वाले ब्रि​टेन के स्वास्थ्य सचिव Matt Hancock को देना पड़ा Resign, पाकिस्तान मूल के जाविद ने ली जगह

Matt Hancock Kiss Video Viral :

Matt Hancock Kiss Video : लंदन | महिला सहयोगी के साथ किस करने के चलते टूटे कोरोना कायदों में ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक को इस्तीफा देने पर मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने शनिवार को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को लिखे पत्र में कोविड मार्गदर्शन का उल्लंघन करने की बात कहते हुए माफी मांगी है।

हैनकॉक ने लिखा कि “हम उन लोगों के लिए ऋणी हैं जिन्होंने इस महामारी में इतना बलिदान दिया है। जबकि ईमानदार होने के बजाय हमने उन्हें निराश किया है जैसा कि मैंने मार्गदर्शन का उल्लंघन करके किया है।”

“आखिरी चीज जो मैं चाहता हूं वह यह है कि मेरे निजी जीवन के लिए एक-दिमाग वाले फोकस से ध्यान भटकाना है जो हमें इस संकट से बाहर निकाल रहा है।” ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि उन्हें हैनकॉक का इस्तीफा मिला है। इस पर उन्हें खेद है, और उन्हें अपनी सेवा पर “बेहद गर्व” होना चाहिए।

उनके डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय ने बाद में कहा कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने उनके प्रतिस्थापन के रूप में साजिद जाविद सांसद की नियुक्ति को मंजूरी दी है। हालांकि शुरू में बोरिस जॉनसन अपने स्वास्थ्य सचिव के साथ खड़े थे। हालांकि जब हैनकॉक ने कोविड के सामाजिक भेद नियमों को तोड़ने की बात स्वीकार की। उसी समय वह जनता से अपील कर रहे थे कि सोशल डिस्टेंसिंग उपायों से ही कोविड से बचा जा सकता है।

विपक्षी दलों ने सरकार पर लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन पर पाखंड का आरोप लगाया है, जिसमें जनता को जुर्माना लगाया गया है। एक अखबार ने हैनकॉक और उनके सहयोगी का यह फोटो प्रकाशित किया और मामला सामने आया। इसके बाद हैनकॉक ने स्वीकार किया कि वह जनता को नीचा दिखाया। बताया जा रहा है कि महिला और हैनकॉक दोनों विवाहित हैं और प्रथम बार इनकी मुलाकात यूनिवर्सिटी में हुई थी। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते, निजी व्हाट्सएप संदेश के सामने आने के बाद हैनकॉक ने कोविड महामारी से निपटने के लिए की जा रही आलोचना को खारिज कर दिया, जिसमें जॉनसन ने उन्हें “निराशाजनक” बताया।

Matt Hancock Kiss Video Viral :

इससे पहले भी हैनकॉक को आरोपों का सामना करना पड़ा है कि उन्होंने जॉनसन से झूठ बोला और एक अयोग्य मित्र को सरकार अनुबंध दिलाया। यही नहीं उन्हें एक पारिवारिक कंपनी में शेयरों के अपने स्वामित्व के बारे में और सवालों का सामना भी करना पड़ा, जिसने पिछले साल उनके मंत्रालय से एक कोविड से संबंधित ठेका प्राप्त किया था। हालांकि जॉनसन ने ब्रिटेन के सफल वैक्सीन रोलआउट में उनकी भूमिका के लिए हैनकॉक की प्रशंसा की, जिसे उन्होंने “आधुनिक राज्य की सबसे बड़ी सफलताओं में से एक” कहा।

उन्होंने कहा, “यह आपका काम रहा है कि आप अपने किसी भी पूर्ववर्तियों द्वारा सामना की गई चुनौती से बड़ी चुनौती से निपटें और कोविड से लड़ने में आप उस चुनौती तक पहुंचे हैं – प्रचुर ऊर्जा, बुद्धिमत्ता और दृढ़ संकल्प के साथ जो आपकी पहचान है।”

पाकिस्तान मूल के हैं जाविद
हैनकॉक की जगह लेने वाले जाविद ने 2019 से 2020 तक वित्त मंत्री और 2018 में आंतरिक मंत्री के रूप में सेवारत, सरकार में पहले ही दो शीर्ष पदों पर कार्य किया है। पाकिस्तानी अप्रवासी माता-पिता के पांच बेटों में से एक, वह ड्यूश बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक हैं और पहले न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर रूडी गिउलिआनी के सहयोगी के रूप में काम करते थे।

लेबर पार्टी के लीडर कीर स्टारर ने कहा कि हैनकॉक का इस्तीफा देना सही था, लेकिन उन्होंने ट्वीट किया कि जॉनसन को “उसे बर्खास्त कर देना चाहिए था”।

जॉनसन के पूर्व सहयोगी डोमिनिक कमिंग्स ने हाल ही में हैनकॉक पर अपनी बंदूकें तान दी थीं, जिससे महामारी से जल्द निपटने से संबंधित आंतरिक दस्तावेज जारी किए गए थे।

बस चालक के बेटे हैं जाविद
जाविद का जन्म रोशडेल, लंकाशायर में हुआ था, जो पाकिस्तानी अप्रवासी माता-पिता के पांच बेटों में से एक था। जाविद का परिवार पंजाब के टोबा टेक सिंह के पास रजाना गाँव के किसान थे, जहाँ से वे 1960 के दशक में यूके चले गए थे। उनके पिता एक बस चालक के रूप में काम करते थे। उनकी मां तब तक अंग्रेजी नहीं बोलती थीं, जब तक वह ब्रिटेन में दस साल तक नहीं रहीं। उनका परिवार लंकाशायर से स्टेपलटन रोड, ब्रिस्टल चला गया, क्योंकि उनके माता-पिता ने वहां एक दुकान संभाली थी, और परिवार इसके ऊपर दो बेडरूम के फ्लैट में रहता था। जाविद टूटी-फूटी पंजाबी में बातचीत करने में सक्षम है।

Click to Know : डेल्टा प्लस वैरिएंट क्या है, क्या ये कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी है..आइयें जानते है इसके सारे सवालों के जवाब

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आपात भंडार से तेल निकालेगी सरकार
आपात भंडार से तेल निकालेगी सरकार