Mega Kalash Yatra : बीजेपी, आरएसएस निकालेगी मेगा 'कलश यात्रा'
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Mega Kalash Yatra : बीजेपी, आरएसएस निकालेगी मेगा 'कलश यात्रा'

कल्याण सिंह की अस्थियां विसर्जित करने के लिए बीजेपी, आरएसएस निकालेगी मेगा ‘कलश यात्रा’

Mega Kalash Yatra

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने 21 अगस्त 2021 को अंतिम सांस ली। और अब भाजपा उनकी अस्थियों को लेकर जुलूस निकालने की तैयारी कर रही है। जुलूस कलश यात्रा के तहत दिवंगत कल्याण सिंह की अस्थियां नरोरा नदी के साथ-साथ काशी में गंगा, अयोध्या में सरयू नदी और प्रयागराज संगम में विसर्जित की जाएंगी। कल्याण सिंह की मृत्यु के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ-अलीगढ़ से अतरौली और नरोरा की अंतिम यात्रा में उनके साथ थे। अब बीजेपी और संघ उनकी अस्थियों को विसर्जित करने के लिए कलश यात्रा निकालने की तैयारी कर रहे हैं। ( Mega Kalash Yatra )

kalyan singh

also read: इंडियन आइडल ने खोली पवनदीप राजन की किस्मत, अब है उत्तराखंड के कला, पर्यटन, संस्कृति के ब्रांड एंबेसडर

यात्रा का स्थान, तिथि और मार्ग आदि तय किया जा रहा ( Mega Kalash Yatra )

अस्थि विसर्जन 27 अगस्त को किया जाएगा और 1 सितंबर को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। जब पार्टी के सभी प्रमुख नेता दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री को श्रद्धांजलि देंगे। सूत्रों के मुताबिक, आरएसएस नेता कृष्ण गोपाल को बीजेपी के अन्य नेताओं के साथ यात्रा की पूरी योजना को अंजाम देने का जिम्मा सौंपा गया है।  यात्रा का स्थान, तिथि और मार्ग आदि तय किया जा रहा है। शाह ने बैठक में दिवंगत सिंह को राम जन्मभूमि आंदोलन का एक महत्वपूर्ण नेता भी बताया, जिसमें 50,000 से अधिक लोग शामिल हुए थे।

राम मंदिर की स्थापना के साथ सिंह का जीवन लक्ष्य पूरा

टाइम्स ऑफ इंडिया ने शाह के हवाले से कहा कि इससे पहले, प्रधान मंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दोनों ने मृतक नेता को श्रद्धांजलि दी। अलीगढ़ के अतरौली में, गृह मंत्री शाह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की स्थापना के साथ सिंह का जीवन लक्ष्य पूरा हो गया है। जिस दिन राम मंदिर शिलान्यास समारोह आयोजित किया गया था, उस दिन मैंने बाबूजी से बात की थी (जैसा कि सिंह को प्यार से कहा जाता था)। मुस्कराते हुए, उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे जीवन का लक्ष्य पूरा हो गया है। ( Mega Kalash Yatra )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
महाराष्ट्र, झारखंड के भाजपा नेता निराश
महाराष्ट्र, झारखंड के भाजपा नेता निराश