nayaindia दिवाली पर कनॉट प्लेस पर होगा मेगा लेजर शो : केजरीवाल - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

दिवाली पर कनॉट प्लेस पर होगा मेगा लेजर शो : केजरीवाल

नई दिल्ली । दिल्ली सरकार जनता को आतिशबाजी ना करने को प्रेरित करने के लिए कनॉट प्लेस पर 26-29 अक्टूबर तक मेगा दिवाली लेजर शो आयोजित करेगी। अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बाहर से धुआं आ रहा है, इसलिए शहर को आंतरिक प्रदूषण को कम रखने के लिए हर संभव कोशिश करनी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, “इस दिवाली पर लोगों को पटाखे ना चलाने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से दिल्ली सरकार कनॉट प्लेस पर 26-29 अक्टूबर को शाम सात बजे से मेगा लेजर शो आयोजित करेगी। मैं सभी दिल्लीवासियों को लेजर शो का आनंद लेने के लिए आमंत्रित करता हूं।
सर्दी की शुरुआत होते ही दिल्ली की वायु गुणवत्ता बिगड़नी शुरू हो गई है। केजरीवाल ने अन्य राज्यों से भी पराली जलाने पर नियंत्रण करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “पड़ोसी राज्यों में पराली जलाए जाने से उठने वाला धुआं दिल्ली पहुंचना शुरू हो गया है और हमारी वायु गुणवत्ता अच्छी से मध्यम से खराब से बहुत खराब होने लगी है। बड़े पैमाने पर देखा गया है कि हरियाणा के करनाल में पराली जलने से आज दिल्ली में धुआं आ रहा है। यह सिर्फ दिल्ली की वायु गुणवत्ता का सवाल नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × 3 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झारखंड में भी होगा ‘ऑपरेशन लोटस’
झारखंड में भी होगा ‘ऑपरेशन लोटस’