militant attack in tripura त्रिपुरा में बीएसएफ पर हमला जिसमें दो
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| militant attack in tripura त्रिपुरा में बीएसएफ पर हमला जिसमें दो

त्रिपुरा में बीएसएफ पर हमला, दो जवान शहीद

militant attack in tripura अगरतला। त्रिपुरा में उग्रवादी संगठनों ने घात लगाकर सीमा सुरक्षा बल, बीएसएफ की एक टुकड़ी पर हमला कर दिया, जिसमें दो जवान शहीद हो गए। बीएसएफ के जवान भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मंगलवार को गश्त पर निकले थे। तभी प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा, एनएलएफटी के उग्रवादियों ने घात लगाकर हमला किया, जिसमें बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए।

बीएसएफ ने बताया कि उग्रवादियों ने राज्य के धलाई जिले में सुबह करीब साढ़े छह बजे घात लगाकर हमला किया। हमले में शहीद हुए दो जवानों में बीएसएफ का एक उपनिरीक्षक भी शामिल है। उग्रवादियों का यह हमला धलाई जिले के पानीसागर सेक्टर में हुआ। यह जिला अगरतला से करीब 94 किमी दूर है और यह उत्तरी तथा दक्षिणी हिस्से में बांग्लादेश की सीमा से सटा है।

Read also स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले में ओलंपिक दल को आमंत्रित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया- भीषण मुठभेड़ के दौरान उपनिरीक्षक भूरू सिंह और कांस्टेबल राजकुमार गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया-घटनास्थल पर उपलब्ध खून के नमूनों के अनुसार उग्रवादियों को कथित तौर पर कुछ चोटें आई हैं। उन्होंने कहा कि दोनों जवानों ने शहीद होने से पहले पूरी बहादुरी से मुकाबला किया। उग्रवादियों को पकड़ने के लिए इलाके में व्यापक तलाश अभियान शुरू किया गया है। अधिकारी ने बताया कि उग्रवादी शहीद जवानों के हथियार भी अपने साथ ले गए।

militant attack in tripura

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow