nayaindia military helicopter crash : CDS बिपिन रावत समेत अन्य लोग थे सवार
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| military helicopter crash : CDS बिपिन रावत समेत अन्य लोग थे सवार

तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, CDS बिपिन रावत समेत अन्य लोग थे सवार

military helicopter crash

तमिलनाडु चॉपर क्रैश: तमिलनाडु में सेना का एक हेलिकॉप्टर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनके स्टाफ और परिवार के सदस्यों के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। यह दुर्घटना नीलगिरी में हुई। इसके तुरंत बाद एमआई-सीरीज के हेलिकॉप्टर ने सुलूर में सेना के अड्डे से उड़ान भरी। घटना की पुष्टि करते हुए, भारतीय वायु सेना ने ट्वीट किया कि एक IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, CDS जनरल बिपिन रावत के साथ, आज तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक दुर्घटना का शिकार हो गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं। सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल इस समय चल रहा है और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घटना की जानकारी दी है। ( military helicopter crash)

also read: वैक्सीन फर्जीवाड़ा : बिहार के गया में योगी आदित्यनाथ, हेमंत सोरेन, राबड़ी देवी को लगाई गई वैक्सीन की पहली खुराक

टीमें तलाशी और बचाव कार्य में लगी

भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना स्थल के दृश्यों में बड़े पैमाने पर आग की लपटें और स्थानीय लोगों को तत्काल बचाव कार्यों में मदद करते हुए दिखाया गया है। मौके पर कई टीमें तलाशी और बचाव कार्य में लगी हुई हैं। एएनआई ने बताया कि स्थानीय सैन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर में सवार सभी घायल लोगों को दुर्घटनास्थल से निकाल लिया गया है। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे।

दिल्ली सीएम सहित अन्य लोगों ने दी प्रतिक्रिया ( military helicopter crash)

खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वे जहाज पर सवार लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह सुनकर बहुत दुख हुआ है। मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं। तमिलनाडु में सीडीएस जनरल श्री बिपिन रावत जी और सेना के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को ले जा रहे सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर मिली। मैं उनकी सलामती और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी के साथ हेलिकॉप्टर दुर्घटना की तस्वीरें देखकर बेहद दुख हुआ। सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना। ( military helicopter crash)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + 18 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चुनावों से पूर्व साणंद के SDM की मौत, फ्लैट की 5वीं मंजिल से गिरे, हत्या या आत्महत्या? जांच में पुलिस
चुनावों से पूर्व साणंद के SDM की मौत, फ्लैट की 5वीं मंजिल से गिरे, हत्या या आत्महत्या? जांच में पुलिस