nayaindia भारत के Flying Sikh मिल्खा सिंह हुए कोरोना पाॅजिटिव, अस्पताल में कराया गया भर्ती - Naya India
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

भारत के Flying Sikh मिल्खा सिंह हुए कोरोना पाॅजिटिव, अस्पताल में कराया गया भर्ती

RIP Milkha singh

नई दिल्ली। देश के महान धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की तबीयत अचानक ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 91 साल के मिल्खा कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से अपने घर में क्वारंटीन में थे. मिल्खा के बेटे और शीर्ष गोल्फर जीव मिल्खा सिंह ( Jeev Milkha Singh) ने जानकारी देते हुए बताया कि, एहतियात के तौर पर उन्हें मोहाली में फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल मिल्खा सिंह की हालत स्थिर बताई गई है. बता दें कि जीव मिल्खा अपने पिता के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को दुबई से वापस आए हैं.

ये भी पढ़ें:-  Corona Relief : ‘स्पूतनिक V’ का भारत में शुरू हुआ प्रोडक्शन, हर साल तैयार होंगे इतने डोज

उनके बेटे जीव मिल्खा बताया कि, बुधवार को मिल्खा सिंह का कोरोना टेस्ट (Corona Test) पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद वह चंडीगढ़ में अपने घर में क्वारंटीन हो गए थे. लेकिन सोमवार को उन्हें अस्पताल में एडमिट करवाना पड़ा. वह कमजोरी महसूस कर रहे थे और कल से कुछ नहीं खा रहे थे. हालांकि उनके पैरामीटर ठीक दिख रहे हैं. बता दें कि मिल्खा सिंह पद्मश्री पुरस्कार से भी नवाजे गए हैं.

ये भी पढ़ें:- Aims Director ने बताया कोरोना की तरह छुआछूत और संक्रामक नहीं है ब्लैक फंगस,घबराएं नहीं

मिल्खा सिंह (Milkha Singh) ने रिपोर्ट आने के बाद कहा था कि दो घरेलू नौकरों के संक्रमित आने के बाद उनके परिवार ने भी जांच करवाई थी. जिसमें उनकी पत्नी और अन्य परिवार के सदस्य नेगेटिव आए है. लेकिन मिल्खा सिंह को पॉजिटिव पाए गए.

कई स्वर्ण पदक जीत भारत का नाम किया रोशन
मिल्खा सिंह का जन्म गोविंदपुर में 20 नवंबर 1932 को एक राठौड़ राजपूत सिख परिवार में हुआ था. मिल्खा सिंह ने 1960 में रोम में हुए ओलंपिक और 1964 में टोक्यो में हुए ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. मिल्खा सिंह ‘Flying Sikh‘ के नाम से विख्यात हैं. मिल्खा भारत के बेहतरीन धावकों में से एक हैं. मिल्खा सिंह ने 1958 के एशियाई खेलों में 200 मी व 400 मी में स्वर्ण पदक जीत भारत का नाम रोशन किया था. 1962 के एशियाई खेलों में भी मिल्खा ने स्वर्ण पदक जीता था. इसके अलावा 1958 के कॉमनवेल्थ खेलों में भी मिल्खा ने देश को स्वर्ण पदक दिलाया था.

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + 19 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झारखंड के कांग्रेसी नेताओं का दिल्ली में डेरा
झारखंड के कांग्रेसी नेताओं का दिल्ली में डेरा