nayaindia MLA suspended from Congress पैसे के साथ पकड़े गए विधायक
देश | झारखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| MLA suspended from Congress पैसे के साथ पकड़े गए विधायक

पैसे के साथ पकड़े गए विधायक कांग्रेस से निलंबित

Congress political crisis delhi

रांची। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारी नकदी के साथ पकड़े गए अपने  तीन विधायकों को कांग्रेस ने निलंबित कर दिया है। तीनों विधायक शनिवार की देर शाम को पकड़े गए थे। उन्हें हावड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने इन विधायकों को पार्टी से निलंबित कर दिया है। खिजरी के विधायक राजेश कच्छप, जामताड़ा के इरफान अंसारी और कोलेबीरा सीट के नमन बिक्सेल कोंगाडी को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की थी और नकदी के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाने के बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया।

ये तीनों लोग हावड़ा ग्रामीण इलाके में पकड़े गए थे। जामताड़ा के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी की गाड़ी में कुल पांच लोग थे और इसी गाड़ी में भारी मात्रा में नकदी रखी हुई थी। कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने इन तीनों के पकड़े जाने के बाद शनिवार को कहा था कि भाजपा का ऑपरेशन लोटस फेल हो गया। माना जा रहा है कि दलबदल करने के लिए इन विधायकों को पैसे दिए गए थे।

कांग्रेस ने शनिवार को तीन विधायकों के पकड़े जाने के बाद भाजपा पर झारखंड में उसकी गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया था। कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीनों विधायकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। रांची में कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल ने प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ अरगोड़ा थाने में सरकार को अस्थिर करने को लेकर केस दर्ज कराया है।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने पुष्टि करते हुए कहा है कि झारखंड सरकार को अस्थिर करने के मामले में रांची में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए शनिवार को ट्विटर पर लिखा था- झारखंड में भाजपा का ‘ऑपरेशन लोटस’ आज रात हावड़ा में बेनकाब हो गया। दिल्ली में ‘हम दो’ का ‘गेम प्लान’ झारखंड में भी वहीं करना है जो उन्होंने महाराष्ट्र में ई-डी जोड़ी लगाकर किया था।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

nine + seventeen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बाल उत्पीड़न मामले 56 जगहों पर छापे
बाल उत्पीड़न मामले 56 जगहों पर छापे