मनसे ने पार्टी का नया झंडा पेश किया - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

मनसे ने पार्टी का नया झंडा पेश किया

मुंबई। शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की जयंती के अवसर पर गुरुवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने अपनी पार्टी का नया झंडा पेश किया। पार्टी का नया झंडा भगवा रंग का है और मध्य में राजमुद्रा अंकित है। झंडे का यह प्रतीक छत्रपति शिवाजी महाराज के शासन में झंडे में होता था। राजमुद्रा, एक प्रामाणिक मोहर या शाही मुहर होती थी जिसे छत्रपति शिवाजी महाराज ने अपने पत्रों और अध्यादेश में उपयोग किया करते थे।

राज ठाकरे ने पार्टी के 15 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में गुरूवार को पहला सम्मेलन का आयोजन किया है। पार्टी ने पश्चिमी उपनगर गोरेगांव के नेस्को मैदान में बुलाये गये सम्मेलन का नाम ‘महा अधिवेशन’ दिया है। मनसे ने विनायक दामोदर सावरकर के हिंदुत्व विचारधारा को अपनाया है। पार्टी ने मंच पर, छत्रपति शिवाजी महाराज, सावरकर, बी आर अंबेडकर, सावित्रीबाई फुले और प्रबोधनकर ठाकरे का चित्र लगाया है।

ठाकरे मां कुंदा, पत्नी शर्मिला और पुत्र अमित समेत परिवार के अन्य लोगों साथ महाधिवेशन में पहुंचे। मनसे के वरिष्ठ नेता ने बाला नांदगांवकर ने एक प्रस्ताव पास कर अमित ठाकरे को मनसे का नेता घोषित किया। इस घोषणा से अमित ठाकरे का राजनीति की मुख्यधारा में पदार्पण हो गया। आज शाम श्री राज ठाकरे पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और पार्टी के एजेंडा का अनावरण करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *