empowerment of the poor गरीबों को सशक्त बना रही है सरकार मोदी
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| empowerment of the poor गरीबों को सशक्त बना रही है सरकार मोदी

गरीबों को सशक्त बना रही है सरकार: मोदी

empowerment of the poor नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार गरीबों को सशक्त बनाने को प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार गरीबों के सशक्तीकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है और इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाखों परिवारों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ये मुफ्त राशन वैश्विक महामारी के इस समय में गरीब की चिंता कम करता है और उनका विश्वास बढ़ाता है।

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गरीब कल्याण अन्न योजना के गुजरात के लाभार्थियों से संवाद किया। इस कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे। उन्होंने कहा- आज दो रुपए किलो गेहूं और तीन रुपए किलो चावल के कोटे के अतिरिक्त हर लाभार्थी को पांच किलो गेहूं और चावल मुफ्त दिया जा रहा है। इस योजना से पहले की तुलना में राशनकार्डधारियों को लगभग दोगुनी मात्रा में राशन उपलब्ध कराया जा रहा है।

Read also स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले में ओलंपिक दल को आमंत्रित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उन्होंने कहा कि इस योजना के लाभार्थियों को दीवाली तक पेट भरने के लिए जेब से कोई पेसा खर्च नहीं करना पड़ेगा। प्रधानमंत्री ने कहा यह मुफ्त राशन वैश्विक महामारी के इस समय में गरीब की चिंता कम करता है और उसका विश्वास भी बढ़ाता है। शौचालय, आवास, जनधन खातों, आयुष्मान भारत और मुफ्त बिजली व गैस की योजनाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा- ये योजनाएं सम्मान से सशक्तिकरण का माध्यम बन रही हैं। गरीब के सशक्तिकरण को आज सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है।

empowerment of the poor

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow