मोदी सरकार किसानों और कृषि को उजाड़ना चाहती है: आप - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया|

मोदी सरकार किसानों और कृषि को उजाड़ना चाहती है: आप

जालंधर। आम आदमी पार्टी (आप) ने आज कहा कि केंद्र और पंजाब सरकार की ग़लतियों के कारण पंजाब का भविष्य धुंधला दिखाई दे रहा है आप के प्रदेश महासचिव हरचंद सिंह बरसट और हरमिंदर बख्शी ने कहा कि एक तरफ जहां केंद्र की मोदी सरकार किसान और कृषि को उजाड़ना चाहती है। वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह विभिन्न माफियाओं के हाथों पंजाब की अंधी लूट करवा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का सिर्फ एक मात्र मकसद है कि पंजाब, पंजाबियत, नौजवानों और हर वर्ग को जागरूक करते हुए फिर से रंगला पंजाब बनाया जाए, जहां खुशहाली हो, जहां किसानों का पूर्ण कर्ज माफ हो, किसानों को आत्महत्या न करनी पड़े और जहां नौजवानों को रोजगार लेने के लिए पुलिस के हाथों लाठी न खानी पड़े।

बरसट ने कहा कि गत विधानसभा चुनाव से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुटका साहिब की शपथ लेकर पंजाब से नशा खत्म करने, घर-घर रोजगार देने, रेत, ट्रांसपोर्ट, शराब आदि माफिया को खत्म करने का वायदा किया था, परन्तु अब कैप्टन माफिया का सरगना बन गए हैं। उन्होंने कहा कि रोजगार मांगने पर बेरोजगार अध्यापकों को बुरी तरह से लाठियों से पीटा जा रहा है। मुख्यमंत्री के अपने गृह जिले में रेत माफिया, शराब माफिया बेख़ौफ हैं।

बरसट ने आज यहां एक प्रभावशाली समागम में नव नियुक्त जिला सर्कल पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, विधायक जय कृष्ण रोड़ी, बरसट और बख्शी आदि उपस्थित थे। समागम को संबोधित करते हुए चीमा ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए अब तक 22 प्रदेशों के पदाधिकारी, 168 जिला स्तर, 468 ब्लाक स्तर और 4500 सर्किल स्तर पर पदाधिकारियों को नियुक्त कर दिया गया है।

इसी के अंतर्गत आज 680 नए नियुक्त किए गए सर्किल इंचार्जों को शपथ दिलाई गई। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से पांच गांवों और पांच वार्डों के पीछे एक सर्किल प्रधान नियुक्त किया गया है। अगले दो माह में दो लाख और व्यक्तियों की ड्यूटी लगा कर पार्टी को मजबूत करने के लिए काम किया जाएगा। रोड़ी ने नए सर्किल प्रधानों को पार्टी द्वारा लगाई गई ड्यूटी पर बधाई देते हुए कहा कि नेताओं की मेहनत से पार्टी ओर मजबूत होगी और एक ख़ुशहाल पंजाब का निर्माण होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *