Modi Govt Anniversary: मोदी सरकार के 2 साल पूरे, गांव-गांव जाकर भाजपा MP और MLA बांटेंगे लोगों का दुख, करेंगे मदद - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

Modi Govt Anniversary: मोदी सरकार के 2 साल पूरे, गांव-गांव जाकर भाजपा MP और MLA बांटेंगे लोगों का दुख, करेंगे मदद

नई दिल्ली। Modi Govt Anniversary: देश की मोदी सरकार (Narendra Modi Govt) ने आज 30 मई को अपने दूसरे कार्यकाल के दो साल पूरे कर लिए हैं. मोदी सरकार के लिए ये दोनों साल काफी चुनौती भरे रहे हैं. पिछले साल देश में कोरोना संक्रमण (COVID-19) की पहली और इस साल दूसरी लहर ने सरकार के सामने बड़ी मुश्किलें पैदा की है. हालांकि की सरकार ने इन मुश्किलों में भी सूझबूझ के साथ अच्छा काम किया है. इन दो सालों में मोदी सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं. जिनके लिए कुछ फैसलों पर देश में खुशी की लहर दौड़ी तो कुछ फैसलों पर सरकार को लोगों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा है.

इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए BJP ने किसी भी तरह का आयोजन नहीं करने का फैसला लिया है बल्कि कोविड सेवा दिवस (Seva Diwas) के रूप में मनाने की बात कही है. पार्टी के नेता जेपी नड्डा ने भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एक पत्र लिखकर इस अवसर पर कोई भी समारोह नहीं करने के लिए कहा है. बल्कि कोरोना प्रभावित लोगों की मदद के लिए योजना तैयार करने के लिए कहा गया है. इसके अलावा देश के सभी भाजपा विधायकों और सांसदों को भी जिम्मेदारी दी गई है कि वे कम से कम दो गांवों में जाकर लोगों का दुखदर्द जानें और उनकी मदद करें.

ये भी पढ़ें:- Unlock की ओर Rajasthan! लगातार गिर रहा नए संक्रमितों का आंकड़ा, अब कोरोना की चेन टूटने का इंतजार

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की ओर से तैयार योजना के अनुसार, आज 30 मई को पार्टी के नेताओं को 1 लाख गांवों का दौरा करना है और गांव-गांव जाकर BJP कार्यकर्ता लोगों को मास्क, सैनिटाइजर और राशन जैसी जरूरी चीजों (Covid Relief) की किट मुहैया कराएंगे और लोगों को संक्रमण से बचने के लिए जागरुक करेंगे. ऐसे में केंद्रीय मंत्रियों को भी कम से कम दो गांवों का दौरा करने के लिए कहा गया है. अगर किसी कारणवष मंत्री के लिए व्यक्तिगत तौर पर पहुंचना संभव नहीं हो है तो उन्हें वीडियो काॅंफ्रेंसिंग कर स्थिति का जायजा लेने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें:- MP Unlock : 1 जून से अनलॉक होगा मध्य प्रदेश, नई गाइडलाइन के अनुसार इन्हें मिली छूट और इन पर रहेगी पाबंदी

ये भी पढ़ें:- Corona Update: एक्टिव केसेज 30 फीसदी घटे, 10 दिन में नौ लाख से ज्यादा कमी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *