कोरोना को रोकने में मोदी ने किया कुशल नेतृत्व : सत्यार्थी - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

कोरोना को रोकने में मोदी ने किया कुशल नेतृत्व : सत्यार्थी

नई दिल्ली। नोबेल पुरस्कार विजेता और देश में बचपन बचाओ आंदोलन के अगुवा कैलाश सत्यार्थी ने कोरोना वायरस (कोविड-19) की चुनौती से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेत्तृत्व की एक बार फिर सराहना की है।

सत्यार्थी ने आज पत्र लिखा जिसमें देश और दुनियाभर में वायरस से निपटने के लिए मोदी के पुरुषार्थ और कुशलतापूर्वक अगुवाई की सराहना की है।

उनकी तरफ से प्रधानमंत्री को यह दूसरा पत्र है। उन्होंने पत्र में लिखा, मैं आपको यह दूसरा पत्र इस आपदा के दुष्प्रभाव से हमारे बच्चों को बचाने हेतु त्वरित कदम उठाने के निवेदन के साथ लिख रहा हूं। पिछले शनिवार को हुई 12 वर्ष की एक बच्ची जाम्लो मकदम की मृत्यु के समाचार से मैं बहुत उद्वेलित हूं।

तेलंगाना में मिर्ची के खेत में बाल मजदूरी करने वाली वह बच्ची 150 किलोमीटर पैदल चल कर छत्तीसगढ़ में अपने घर लौट रही थी। डाॅक्टरों के अनुसार उसके शरीर में भोजन-पानी की कमी के कारण मौत हुई। उन्होंने आगे कहा देश के कई हिस्सों से इस बात की सूचनाएं हैं कि लाॅकडाउन में छोटी-छोटी फैक्टरियों और कारखानों के बंद हो जाने से हजारों बाल मजदूर वहीं फंस कर रह गए हैं।

पहले भी उन्हें पूरी मजदूरी नहीं दी जाती थी, अब उनके खाने तक के लाले पड़ गए हैं। मालिक लोग भाग कर अपने घरों में सुरक्षित जाकर बैठ गए हैं। जयपुर, हैदराबाद, मुम्बई और दिल्ली आदि स्थानों पर फंसे हुए ये बच्चे तस्करी के जरिये अलग-अलग राज्यों से ले जाए गए थे। लाॅकडाउन के अनुशासन का पालन करने वाले हमारे कार्यकर्ता भी अब उनकी मदद के लिए नहीं पहुंच पा रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *