मोदी ने किया दो तिहाई जनता के भोजन का प्रबंध: भाजपा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को नवम्बर माह तक बढ़ाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की दो तिहाई जनता के भोजन की व्यवस्था की है।

सिंह ने आज वीडियों कान्फ्रेसिंग के जरिये पत्रकारों से कहा कि 26 मार्च को शुरू हुई योजना का नवंबर महीने तक विस्तार करने के बाद इसकी कुल लागत लगभग एक लाख 50 हजार करोड़ रुपए हो गई है।

योजना के जरिये देश की लगभग दो-तिहाई जनसंख्या के भोजन की चिंता को दूर किया गया है। यह संवेदनशील सरकार का संवेदनशील निर्णय है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार गरीबों की खुशियों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए निरंतर कदम उठाती रहती है। इस कदम ने गरीबों के कल्याण के लिये सरकार की तत्परता को पुनः सिद्ध किया है।

90 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत से इस योजना का विस्तारीकरण होना है जिसके माध्यम से लगभग 80 करोड़ देशवासियों को सरकार द्वारा नवंबर महीने तक पांच किलो गेंहू या चावल और हर परिवार को एक किलो चना दिया जाएगा। भाजपा नेता ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड का ढांचा भी तैयार किया जा रहा है, जिसका लाभ उन लोगों को मिलेगा जो रोजगार या दूसरी आवश्यकताओं के चलते अपना गाँव छोड़कर कहीं और रहते है।

सिंह ने कहा कि एक के बाद एक निर्णायक नीतियों को लाकर श्री मोदी ने गरीबों की दवाई से लेकर कमाई तक सभी प्रकार की चिंताओं को दूर करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भारत जैसे बड़े देश में कोई भी भूखा नहीं सोया, इस बात का श्रेय मोदी की दूरदर्शिता और इस योजना के सफल संचालन को ही जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares