nayaindia Modi meets Commonwealth winners कॉमनवेल्थ के विजेताओं से
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Modi meets Commonwealth winners कॉमनवेल्थ के विजेताओं से

कॉमनवेल्थ के विजेताओं से मिले मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्मिंघम में हुए 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों से अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की। सभी पदक विजेताओं से प्रधानमंत्री ने शनिवार सुबह 11 बजे मुलाकात की। मोदी ने खिलाड़ियों से कहा कि आप लोग स्कूलों में जाएं और आज के युवा आपको रोल मॉडल के रूप में देखते हैं। आपसे से प्रेरित होकर आपके जैसा बनने की कोशिश करता है, इसलिए आप जरूर जाएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- आप लोगों ने बर्मिंघम में तिरंगे का मान बढ़ाया है। तिरंगे की ताकत को दुनिया ने यूक्रेन में देखा था। तिरंगा युद्धक्षेत्र से बाहर निकलने में भारतीयों का ही नहीं, बल्कि दूसरे देशों के लोगों के लिए भी सुरक्षा कवच बन गया था। प्रधानमंत्री ने कहा- हॉकी में हम जिस तरह अपना पुराना रुतबा हासिल कर रहे हैं वह काबिले तारीफ है। मेंस और विमेंस दोनों टीमें बधाई की पात्र हैं। हमें खुशी है कि कई खेलों में मेडल जीतने के करीब थे। यह सुकून देने वाला था। उन्होंने महिलाओं के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा- बेटियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। पूजा ने सिल्वर मेडल जीतने के बाद देश से माफी मांगी और भावुक हो गईं। उनके साथ पूरा देश भावुक हुआ और सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि उन्हें माफी मांगने की जरूरत नहीं है।

मोदी ने आगे कहा कि कॉमनवेल्थ में बेटियों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। मैंने ओलिंपिक गेम्स के बाद विनेश से कहा था कि निराश होने की जरूरत नहीं है। मुझे खुशी है कि विनेश ने निराशा को आशा में बदलने में सफल हुई हैं। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। जूडो, कुश्ती, बॉक्सिंग हर क्षेत्र में बेटियों ने मान बढ़ाया है। वहीं आपकी ये जज्बा देश की बेटियों को प्रेरित करेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.

eight − six =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बंगाल में आप के स्वागत में भाजपा
बंगाल में आप के स्वागत में भाजपा